अयोध्या में ठगी:एनडी कृषि विश्वविद्यालय में नौकरी के नाम पर 23 लाख की ठगी गिरोह का एक आरोपी गिरफ्तार, छह फरार

अयोध्या4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लैब असिस्टेंट क्लर्क एवं एफएस की नियुक्ति कराने के नाम पर रिटायर्ड फौजी समेत उनके आधा दर्जन रिश्तेदारों से 6-6 लाख रुपए ठगी  के मामले में रिटायर्ड फौजी ने ठगी में शामिल एक अभियुक्त गिरफ्तार कर लिया गया है। - Dainik Bhaskar
लैब असिस्टेंट क्लर्क एवं एफएस की नियुक्ति कराने के नाम पर रिटायर्ड फौजी समेत उनके आधा दर्जन रिश्तेदारों से 6-6 लाख रुपए ठगी  के मामले में रिटायर्ड फौजी ने ठगी में शामिल एक अभियुक्त गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में वर्ष 2019 में लैब असिस्टेंट क्लर्क एवं एफएस की नियुक्ति कराने के नाम पर रिटायर्ड फौजी समेत उनके आधा दर्जन रिश्तेदारों से 6-6 लाख रुपए ठगी के मामले में रिटायर्ड फौजी ने ठगी में शामिल एक अभियुक्त गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में कुल सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित गंभीर धाराओं में थाना कुमारगंज में मुकदमा दर्ज हुआ था।

धोखाधड़ी के शिकार हुए रिटायर फौजी रामप्रवेश पांडे पुत्र घनश्याम पांडे निवासी रामपुर बैहारी थाना महाराजगंज जनपद अयोध्या ने बीते 4 मार्च को थाना कुमारगंज पहुंचकर ठगी कराने वाले आरोपी भूपेंद्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम भटौली बुजुर्ग थाना महाराजगंज, रघुवीर प्रताप सिंह निवासी ग्राम हाजीपुर बरसेण्डी थाना रौनाही अयोध्या, आलोक मिश्रा, गिरीश सिंह, आलोक कुमार, विकास आर्य ,सतीश सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्जकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम गठित की थी।

ठगी करने वाला आरोपी रघुवीर प्रताप सिंह गिरफ्तार
पुलिस टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी। मंगलवार को मुखबिर ने पुलिस को सूचना दिया कि कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का एक आरोपी थाना क्षेत्र के बड़ी नहर के पास रमेश नगर में मौजूद है ।सूचना मिलते ही कुमारगंज थाने की उप निरीक्षक उमेश कुमार वर्मा, कांस्टेबल मनदीप चौधरी मौके पर पहुंचकर ठगी करने वाले आरोपी रघुवीर प्रताप सिंह उर्फ बब्बन निवासी हाजीपुर बरसेण्डी थाना रौनाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि ठगी करने वाले अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...