राममय होगी महामहिम की अयोध्या यात्रा:जन-जन के प्रभु राम सॉन्ग की थीम से होगा वेलकम, सजाने-संवारने का काम युद्ध स्तर पर जारी; हर गली का पीला रंग

अयोध्या10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रसिद्ध लोकगायिका मालिनी अवस्थी थीम सॉन्ग तैयार करने अयोध्या के राम की पैड़ी पर पहुंचीं हैं। - Dainik Bhaskar
प्रसिद्ध लोकगायिका मालिनी अवस्थी थीम सॉन्ग तैयार करने अयोध्या के राम की पैड़ी पर पहुंचीं हैं।
  • 29 अगस्त को राष्ट्रपति की यात्रा होगी बेहद भावपूर्ण, स्वागत के लिए लोकगायिका मालिनी अवस्थी थीम तैयार कर रहीं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को अयोध्या जाएंगे। वह विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन में लखनऊ से अयोध्या तक की यात्रा करेंगे। उनकी यात्रा को पूरी तरह भावपूर्ण बनाने के लिए मशहूर लोकगायिका मालिनी अवस्थी तैयारियों में लगी हैं। राम नगरी के हैरिटेज स्थानों पर लोकगायिका जन-जन के प्रभु राम सॉन्ग की थीम तैयार कर रहीं है। महामहिम का रामनाम के इस गीत से स्वागत किया जाएगा। यह दूसरी बार होगा जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से यात्रा करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद अयोध्या में रामलला का दर्शन करने वाले देश के पहले राष्ट्रपति होंगे।

श्रीराम भारतवर्ष के हर व्यक्ति के हृदय में अनंत काल से विराजमान
लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने कहा कि भगवान श्रीराम का मंदिर भारतवर्ष के एक- एक व्यक्ति के हृदय में अनंत काल से है। अब प्रत्यक्ष मंदिर बन रहा है। इसकी कितनी प्रसन्नता है, यह बताया नहीं जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि मैं उनमें से हूं जो राम मंदिर की प्रतिदिन प्रतीक्षा करती रही। जिस दिन मंदिर निर्माण की घोषणा हुई, उस दिन अयोध्या में थी। मैं यही कह सकती हूं कि हर सनातन आस्था वाले, हर भारतीय, हर हिंदू के लिए अत्यंत सुखद क्षण है। हमारे पूर्वज अपने जीवन काल में नहीं देख पाए, आज उसके हम साक्षी बनेंगे। इसके लिए हम सुप्रीम कोर्ट व सरकार का बहुत ही आभार व्यक्त करती हूं।

देश में राममय वातावरण तैयार करने में लगी सरकार
मालिनी अवस्थी ने कहा कि 29 अगस्त को रामायण कांक्लेव का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करने वाले हैं। दूसरी तरफ, भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। वहीं, केंद्र व प्रदेश सरकार अब पूरे देश में राममय वातावरण तैयार करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी के चलते रामायण कांक्लेव का आयोजन प्रदेश के 16 जनपदों में किए जाने की तैयारी है।

अयोध्या की गलियां पीले रंग से रंगी
रामायण कांक्लेव को लेकर एक बार फिर अयोध्या को सजाने-संवारने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। रामनगरी की गलियां पीले रंग से रंगी जा रही हैं। वहीं, इस आयोजन को लेकर महल का स्वरूप तैयार किया जा रहा है। इस पूरे वातावरण में भगवान श्रीराम की ध्वनि सुनाई देगी।

खबरें और भी हैं...