अयोध्या में सघन पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत:32 लाख 68 हजार बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्राप

अयोध्या14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या में मसौधा सीएचसी में संघन पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करते सांसद लल्लू सिंह और डॉ अजय राजा - Dainik Bhaskar
अयोध्या में मसौधा सीएचसी में संघन पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करते सांसद लल्लू सिंह और डॉ अजय राजा

अयोध्या में सघन पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत सांसद लल्लू सिंह ने मसौधा सीएचसी पर बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाकर किया। जिला महिला अस्पताल समेत कुल 1271 बूथों पर करीब 13 लाख 2 हजार 21 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। सोमवार से घर – घर जाकर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को खुराक पिलाने के लिए 836 टीमें लगाई गई हैं।

32 लाख 68 हजार बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्राप

जनपद में 32 लाख 68 हजार बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सीएमओ डॉ अजय राजा ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को अभियान को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मसौधा सीएचसी में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते सांसद लल्लू सिंह
मसौधा सीएचसी में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते सांसद लल्लू सिंह

घर -घर जाकर बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की दवा

सीएमओ डॉ अजय राजा ने बताया कि सोमवार से बी टीमों द्वारा घर – घर जाकर खुराक पिलाई जाएगी। इसके लिए 836 टीमें लगाई गई है। इसके अलावा 57 ट्रांजिट टीमें और 35 मोबाइल टीम भी लगाई गई है। जो जनपद के लक्षित कुल 4 लाख 65 हजार 551 घरों में भ्रमण कर पोलियो की खुराक पिलाएंगे।

जिलाधिकारी ने किया अभियान को सफल बनाने की अपील

डीएम नीतीश कुमार सभी जनपद वासियों से अपील की है कि वे अपने शून्य से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक जरूर पिलाएं। सीएमओ ने बताया कि सभी टीमों को इस संबंध में निर्देश दिया गया है। इसकी निगरानी के लिए आठ नोडल अधिकारी लगाए गए हैं। जो गतिविधियों की निरंतर मॉनिटरिंग करेंगे।

खबरें और भी हैं...