अयोध्या में रिमझिम बारिश ने दी गर्मी से राहत:सरयू की सैर पर निकले श्रद्धालु, 20 दिन से लोग भीषण उमस से थे परेशान

अयोध्या6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या के लोग पिछले 20 दिन से भीषण उमस व गर्मी से परेशान थे। - Dainik Bhaskar
अयोध्या के लोग पिछले 20 दिन से भीषण उमस व गर्मी से परेशान थे।

अयोध्या में शनिवार को रिमझिम बारिश हुई है। बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो उठा है। यहां ठंडी हवाएं बह रही है। मौसम का आनंद लेने के लिए श्रद्धालु बाहर आए हैं। वे सरयू के किनारों टहल रहे हैं। नाव में बैठकर सैर कर रहे हैं साथ ही मौसम का भरपूर आनंद ले रहे हैं l वहीं ग्रामीण इलाकों में भी हुई बारिश से किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं l फसलों को भी इससे काफी लाभ हुआ है।

अयोध्या में बारिश के बाद लोग मौसम का आनंद ले रहे हैं l
अयोध्या में बारिश के बाद लोग मौसम का आनंद ले रहे हैं l

20 दिन से लोग भीषण उमस व गर्मी से थे परेशान
सरयू आरती के पुजारी दयासिंधु पांडेय ने बताया कि बरसात के बाद सरयूतट पर आनंद छाया हुआ है। श्रद्धालु बारिश के बाद खुशी का अनुभव कर रहे हैं l पिछले 20 दिन से लोग भीषण उमस व गर्मी से परेशान थे। बिजली की कटौती, ट्रिपिंग और लो वोल्टेज से परेशान किसानों के लिए बारिश उम्मीद की किरण लेकर आई है।

मौसम का आनंद लेने के लिए श्रद्धालु घरों से बाहर आए हैं।
मौसम का आनंद लेने के लिए श्रद्धालु घरों से बाहर आए हैं।

बारिश को देखकर खुश हुए किसान
पिछले महीने अच्छी बरसात हो जाने के कारण किसानों ने अपने खेतों में धान के फसल की रोपाई कर ली थी। लेकिन रोपाई के बाद फसल को भरपूर मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा था। जिससे समस्या बनी हुई थी। तमाम किसानों को अभी भी धान की रोपाई करना है। वे बारिश का इंतजार कर रहे थे। शनिवार सुबह बारिश होने से किसान अब खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने बारिश को फसलों के लिए वरदान बताया है।

खबरें और भी हैं...