संजय राउत बोले- कानपुर हिंसा इंटरनेशनल इश्यू:अयोध्या में कहा- राज ठाकरे ने उत्तर भारतीयों का अपमान किया था, उनका विरोध जायज

अयोध्या8 महीने पहले

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत सोमवार को अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने रामलला के दर्शन किए। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा,"कानपुर में हुई हिंसा में CM योगी पूरी तरह फेल हो गए हैं। कानपुर का मसला अब अंतरराष्ट्रीय हो चुका है। BJP को इस मामले में देश सहित खाड़ी देशों से माफी मांगनी पड़ रही है। कई खाड़ी देशों ने भारत के राजदूतों को बुलाकर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि पैगंबर के बारे में भाजपा नेता की कही गई बातों का देश में कोई समर्थन नहीं करेगा।"

बृजभूषण किसी के दबाव में नहीं आने वाले
भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के समर्थन में आए संजय राउत ने कहा कि उस दौर में राज ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र में निश्चित ही उत्तर भारतीयों का अपमान किया था। बृज भूषण शरण सिंह किसी के दबाव में नहीं आने वाले हैं। उनका अपना नेतृत्व है। वह बड़े नेता हैं। माहौल बनाने का उनका अपना एक तरीका है।

वे देश के कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं और पहलवान आदमी हैं। मैं उनको बहुत नजदीक से जानता हूं। हमारी उनकी मित्रता है। राज ठाकरे के विरोध को लेकर शिवसेना व बृज भूषण की डील के सवाल पर संजय भड़क गए। कहा कि क्या डील हो सकती है, जो बात बृज भूषण ने उठाई क्या उससे कोई सहमत नहीं है।

अयोध्या में शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत मंदिर पहुंचे और दर्शन किए।
अयोध्या में शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत मंदिर पहुंचे और दर्शन किए।

शाह का ध्यान अक्षय कुमार के साथ फोटो खिंचवाने में
कश्मीरी पंडितों के अत्याचार पर संजय राउत ने कहा कि छिटपुट घटना नहीं है। कश्मीरी पंडितों को खुलेआम मारा जा रहा है। अब तक 5 हजार कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर छोड़ दिया है। महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है। अगर कश्मीरी पंडित जो विस्थापित हो रहे हैं, महाराष्ट्र में बसना चाहते हैं तो शिवसेना उनकी पूरी हिफाजत करेगी। उनको पूरा समर्थन देंगे, जो भी उनको मदद चाहिए, शिवसेना तैयार हैं।

संजय राउत ने राम मंदिर के बाहर पदाधिकारियों के साथ फोटो खिंचवाई।
संजय राउत ने राम मंदिर के बाहर पदाधिकारियों के साथ फोटो खिंचवाई।

यह बात किसी BJP का नेता कहता तो हमें आनंद आता, लेकिन कश्मीर के बारे में भाजपा केवल राजनीति कर रही है। भाजपा नफरत की राजनीति करती है। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के साथ गृह मंत्री अमित शाह फोटो खिंचवाने में लगे रहते हैं। उनका ध्यान कश्मीरियों पर नहीं है।

शिवसेना अयोध्या में राजनीति के इतर विकास करना चाहती
संजय राउत ने कहा कि आदित्य ठाकरे का अयोध्या दौरान पूरी तरह राजनीति से अलग है। शिव सेना अयोध्या में राजनीति के इतर विकास करना चाहती है। राउत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के 15 जून मे अयोध्या आगमन को लेकर शिव सेना के कार्यकर्ताओं का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे हैं।

खबरें और भी हैं...