पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राममंदिर जमीन घोटाला:चित्रकूट में आज संघ प्रमुख के सामने पेश होंगे चंपत राय, जमीन विवाद व मंदिर निर्माण की रिपोर्ट देंगे

अयोध्या24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंपत राय की फोटो। - Dainik Bhaskar
चंपत राय की फोटो।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय गुरुवार को चित्रकूट में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत से मिलकर राम मंदिर जमीन घोटाले पर अपनी सफाई देंगे। इसके लिए चम्पत राय अयोध्या से बुधवार रात को ही रवाना हो गए थे।

आरोप लगने के बाद संघ प्रमुख से पहली मुलाकात
श्री राय मुंबई में गत माह हुई ट्रस्ट की बैठक में संघ के वरिष्ठ नेता भैया जी जोशी को अपनी रिपोर्ट दे चुके हैं। जमीन घोटाले पर आरोप लगने के बाद संघ प्रमुख से श्री राय की आज पहली मुलाकात होने जा रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या से विहिप के केंद्रीय नेता राजेंद्र सिंह पंकज भी चित्रकूट गए हुए हैं।

जमीन घोटाले को लेकर महंथ नाराज

बताते चलें कि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर लगे जमीन घोटाले के आरोपों के बाद से यूपी की सियासत गरमाने लगी है। आप सांसद संजय सिंह, सपा के प्रवक्ता तेज नारायण पांडे पवन के साथ-साथ निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्री महंत धर्मदास, रघुवंश संकल्प सेवा संस्थान के अध्यक्ष दिलीप दास, जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद व उनके शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद आदि घोटाले का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने नाराजगी भी जताई है।

मंदिर निर्माण के कार्यों की जानकारी देंगे
इसके अलावा श्रीरामजन्मभूमि पर राममंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। नींव के 44 लेयर में 15 तैयार हो चुके हैं मिर्जापुर से नींव के लिए बिछाये जाने वाली पत्थर की पहली खेप बुधवार को पहुंच चुकी है। बारिश की वजह से नींव की मरम्मत का काम प्रभावित हो रहा है ,फिर भी नींव निर्माण का काम दिन -रात जारी है। माना जा रहा है कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय संघ प्रमुख को मंदिर निर्माण के कार्यों की जानकारी देकर उनसे निर्देश प्राप्त करेंगे।

खबरें और भी हैं...