अयोध्या में मूसलाधार हुई बारिश:राम नगरी की सड़के हुई जलमग्न, कई इलाकों में घंटों बिजली सप्ताई रही बाधित

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनसून की पहली बारिश के बाद राम नगरी में मुख्य सड़क पर भरा पानी - Dainik Bhaskar
मनसून की पहली बारिश के बाद राम नगरी में मुख्य सड़क पर भरा पानी

अयोध्या में मूसलाधार बारिश के चलते बुधवार को राम नगरी की सड़कें जलमग्न हो गई है। इससे श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मानसून की पहली बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई। दिन का तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। दिन का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में मध्यम से घने बादल छाए रहने एवं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

रामनगरी के मुख्य पर भरा पानी

अयोध्या में मूसलाधार बारिश के बाद रामनगरी में जगह-जगह सड़कों पानी भर गया। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। मानसून की पहली बारिश ने सफाई करने का दावा करने वाले नगर निगम के तैयारियों की पोल खोल दी। बिरला धर्मशाला के मुख्य गेट पर बारिश के करीब दो घंटे तक सड़कों पर पानी भरा रहा। इसके अलावा हनुमान गढ़ी के पास भी सड़कों पर पानी भरा रहा।

बारिश के चलते चार घंटे बिजली सप्लाई रही बाधित

बुधवार दोपहर हुई बारिश के चलते राम की पैड़ी के पास केवल फाल्ट की समस्या आ गई। जिसके चलते चार घंटे तक अयोध्या के कई इलाकों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। शाम साढ़े पांच बजे तक विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी। अयोध्या एसडीओ ने बताया कि बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई है, केबल फाल्ट के कारण सप्लाई बंद करनी पड़ी थी।

अयोध्या मंडल में आगामी 24 घंट में भारी बारिश

आचार्य नरेंद्र देव कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ अमर नाथ मिश्र ने बताया कि आगामी 24 घंटे में आसमान में घने बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि मानसून पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...