अयोध्या में बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत:रामनगरी में हल्की बारिश के बाद तापमान में आयी कमी

अयोध्या2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या में बारिश के बचने के लिए छाता का सहारा लेकर जाती महिला - Dainik Bhaskar
अयोध्या में बारिश के बचने के लिए छाता का सहारा लेकर जाती महिला

अयोध्या में सोमवार को हल्की बारिश ने एक बार लोगों को गर्मी से निजात दिलाई। वहीं दिनभर आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश के चलते तापमान में 3.0°C की कमी आयी। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्के से मध्यम बादल छाए रहने एवं कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है।
चार दिन बाद मौसम में हुआ बदलाव
राम नगरी में सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाने से रहे। शाम चार बजे बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया। मौसम में हुए अचानक बदलाव ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी। जिले का मौसम बेहद सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अभी पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय नहीं हुआ है। प्री मानसून के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

राम नगरी में बारिश के बाद सड़कों पर यातायात शुरू
राम नगरी में बारिश के बाद सड़कों पर यातायात शुरू

गर्मी से लोगों को मिली थोड़ी राहत
सोमवार को सूर्यादय के समय तापमान 29°C दर्ज किया गया। जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 37.0°C और न्यूनतम तापमान 28°C रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से 1°C अधिक रहा है। न्यूनतम तापमान सामान्य से 1°C ज्यादा है। आचार्य नरेंद्र देव कृषि प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर अमर नाथ मिश्र ने बताया कि आगामी 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्के से मध्यम बादल छाए रहने एवं कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है। हवा सामान्य गति से पूर्वी चलने के आसार हैं।

खबरें और भी हैं...