• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • Devastation In Shiva Temple In Ayodhya: Argha Of Shivling And Idol Of Shri Krishna Broken, Hinduist Leader Emailed To CM Yogi Said Take Action Should Be Taken Against The Culprits, Otherwise There Will Be A Mass Movement

अयोध्या में शिव मंदिर में तोड़फोड़, श्रद्धालुओं में आक्रोश:शिवलिंग का अरघा व श्रीकृष्ण की मूर्ति खंडित, हिंदूवादी नेता ने CM योगी को किया ईमेल, कहा- दोषियों पर हो कार्रवाई, नहीं तो होगा जन आंदोलन

अयोध्या2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या के सहादतगंज के मिर्जापुर गांव में श्रीकृष्ण की मूर्ति तोड़ी जाने के बाद सूना पड़ा मंदिर। - Dainik Bhaskar
अयोध्या के सहादतगंज के मिर्जापुर गांव में श्रीकृष्ण की मूर्ति तोड़ी जाने के बाद सूना पड़ा मंदिर।

अयोध्या में असामाजिक तत्वों ने बीती शुक्रवार रात शिव मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की। घटना में शिवलिंग का अरघा व भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति का ऊपरी हिस्सा टूट गया। मामले की जानकारी हिंदूवादी नेता मनीष पांडे ने पत्र भेजकर सीएम योगी को दी है। साथ ही तत्काल प्रभाव से दोषियों को गिरफ्तार कर मंदिर का जीर्णोद्धार कराए जाने की मांग की। उनका कहना है कि ऐसा नहीं हुआ तो एक व्यापक जन आंदोलन किया जाएगा।

CM योगी को ईमेल और रजिस्ट्री पत्र भेजकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग
मामला सहादतगंज के मिर्जापुर गांव का है। यहां स्थित शिव मंदिर में शिवलिंग का अरघा व भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति का ऊपरी हिस्सा असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। शनिवार सुबह हिंदू एकता आंदोलन पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अधिवक्ता मनीष पांडेय को जानकारी मिली। उन्होंने बिना देरी किए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को ईमेल और रजिस्ट्री के जरिए पत्र भेजकर घटना की जानकारी दी। इसमें तत्काल प्रभाव से दोषियों को गिरफ्तार कर मंदिर का जीर्णोद्धार कराए जाने की मांग की। मनीष पांडेय ने बताया कि 2012 में इन्हीं असामाजिक तत्वों ने मंदिर में पूजा-अर्चना करने का विरोध किया था, जिससे पूरे क्षेत्र में हंगामा खड़ा हो गया था।

अयोध्या के सहादतगंज के मिर्जापुर में तोड़ा गया शिवलिंग का अरघा
अयोध्या के सहादतगंज के मिर्जापुर में तोड़ा गया शिवलिंग का अरघा

मंदिर का जीर्णोद्धार नहीं कराया गया तो व्यापक जन आंदोलन
हिंदूवादी नेता मनीष पांडेय ने बताया कि क्षेत्र के कुछ लोग इस हिंदू मंदिर के जीर्णोद्धार में लगातार अड़ंगा लगाए हुए हैं। प्रशासन भी मात्र लीपापोती कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोषियों की तत्काल प्रभाव से गिरफ्तारी नहीं की गई और मंदिर का जीर्णोद्धार नहीं कराया गया तो एक व्यापक जन आंदोलन किया जाएगा।

मंदिर में मूर्ति की स्थापना करा दी गई है और पूरे प्रकरण की जांच जारी
दूसरी ओर एसएसपी/सीओ सिटी पलाश बंसल ने कहा कि मंदिर में मूर्ति की स्थापना करा दी गई है। मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शांति बनाए रखने के लिए घटनास्थल पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...