जेबी बालसदन के खेल दिवस में चहक उठे बच्चे:आई एम द फनी रैबिट खेल को बच्चों ने सबसे ज्यादा इंजॉय किया

अयोध्या3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेबी बाल सदन के बच्चे स्कूल के मैदान में चहकते नजर आए - Dainik Bhaskar
जेबी बाल सदन के बच्चे स्कूल के मैदान में चहकते नजर आए

जेबी बालसदन में नर्सरी से कक्षा यूकेजी तक के बच्चों का खेल दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर आई एम द फनी रैबिट खेल को बच्चों ने सबसे ज्यादा इंजॉय कियाlकार्यक्रम का शुरुआत बच्चों के गीत के साथ लय बद्ध शारीरिक व्यायाम की मनमोहक प्रस्तुति के साथ हुई।

मनोरंजक खेलों का बच्चों ने प्रदर्शन किया
मनोरंजक खेलों का बच्चों ने प्रदर्शन किया

प्रधानाचार्य अंजलि ज्ञाप्रटे ने खेल दिवस के आयोजन के बारे में बताया कि खेलों से बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है और इसी को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार के रचनात्मक व मनोरंजक खेलों का बच्चों ने प्रदर्शन किया है।

रचनात्मक दौड़ में तरह-तरह की खेल सामग्री का प्रयोग हुआ
रचनात्मक दौड़ में तरह-तरह की खेल सामग्री का प्रयोग हुआ

माई पापा इज़ स्मार्ट, स्मार्ट वेंडर, बिल्डिंग अ टॉवर आदि गेम भी हुए
उन्होंने बताया कि नर्सरी कक्षा के छोटे-छोटे सजे संवरे बच्चों ने अपने शारीरिक कौशल का प्रदर्शन करते हुए मंजिल को हासिल करने के लिए उत्साहित दिखे। लिटिल आर्टिस्ट, बैक क्रॉलिंग, बाधा दौड़, बैलेंस द बॉल बिटवीन द थिंक्स कॉर्डिनेशन विद ईच अदर, माई पापा इज़ स्मार्ट, स्मार्ट वेंडर, बिल्डिंग अ टॉवर, सैक रेस, क्रॉलिंग थ्रू हूला हूप्स, बैलेंस द बॉल, ऑन रोल, पेग द रिंग आदि रचनात्मक दौड़ में तरह-तरह की खेल सामग्री का प्रयोग हुआ।

बच्चों ने बहुत उत्साह के साथ खेल में भाग लिया
बच्चों ने बहुत उत्साह के साथ खेल में भाग लिया

तालियों की गड़गड़ाहट उनका उत्साह भी बढ़ाती रही

बच्चों के कौशल को देख अभिभावक भी मंत्र मुग्ध हो गए और तालियों की गड़गड़ाहट उनका उत्साह भी बढ़ाती रही। बच्चों के सहयोग, संतुलन, एकाग्रता और जिम्मेदारी के साथ भरपूर उत्साह ने दर्शकों का मनमोह लिया। अभिभावक पूरे मनोयोग से बच्चों के कर्तव्यों को कैमरे में कैद करते दिखे।

फनी गेम खेल खुश हुए बच्चे
फनी गेम खेल खुश हुए बच्चे
खबरें और भी हैं...