• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • The Complainant Was Challaned For Breach Of Peace, Was Threatened For Seeking Public Information.Ayodhya. Patranga. Rudauli. Ayodhya Police. SSP Ayodhya. Dig Ayodhya. Up Police

अयोध्या पुलिस के अजब कारनामे:शिकायतकर्ता का ही कर दिया शान्ति भंग में चालान, जनसूचना मांगने को लेकर को दी गई थी धमकी

अयोध्या15 दिन पहले
जनसूचना मांगने पर धमकी देने वाला प्रधान प्रतिनिधि दीपचंद यादव

अयोध्या जिले की पटरंगा पुलिस का अजब कारनामा सामने आया है। शिकायत करने गए पीड़ित का पुलिस ने शान्ति भंग की आशंका में चालान कर दिया है। आरोप है कि जनसूचना मांगने को लेकर प्रधान प्रतनिधि ने पीड़ित को धमकी दी थी l जिसकी शिकायत लेकर वह थाना गया हुआ थाl

सीओ ने कहा कि शिकायतकर्ता के चालान की जांच की जाएगी
यह प्रकरण मवई ब्लॉक की ग्राम पंचायत होलूपुर का है। गांव निवासी रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी राम सुंदर यादव ने विकास कार्यों की जनसूचना मांगी गई थी। जनसूचना मांगने पर विकास कार्यों का भुगतान रुक गया। इससे नाराज होकर ग्राम प्रधान मनीषा यादव के पति दीप चंद यादव आवेदक के घर पहुंच धमकी दे डाली। सीओ संदीप सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता के चालान की जानकारी नहीं है। ऐसा है तो जांच की जाएगी।

वायरल वीडियो में दीपचंद्र यादव कह रहे हैं कि अब दोबारा आरटीआई मांगा गया तो ठीक नहीं होगा।आवेदक ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पर धमकाने व मारने का आरोप लगाते हुए पटरंगा पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने प्रधान प्रतिनिधि के साथ ही शिकायतकर्ता का भी चालान शांति भंग में कर दिया।

ग्राम सचिव के साथ मिलकर सरकारी धन का दुरुपयोग का आरोप
शिकायतकर्ता का आरोप है कि हाइवे चौकी प्रभारी जितेंद्र यादव ने प्रधान प्रतिनिधि के दबाव में उसका चालान कर दिया। ग्राम पंचायत में प्रधान प्रतिनिधि विकास कार्यों में बड़े पैमाने पर हेराफेरी कर रहे हैं। ग्राम सचिव के साथ मिलकर सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे है।इसकी शिकायत भी खंड विकास अधिकारी से की जा चुकी है।आरोप यह भी है कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दीपचंद्र यादव आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति है।उन पर कई मुकदमे दर्ज है।

खबरें और भी हैं...