अयोध्या में चला प्रशासन का बुल्डोजर:मशहूर गुप्ता होटल के दुकान और मकान को किया गया ध्वस्त, पीड़ित का आरोप बिना नोटिस के हुई कार्रवाई

अयोध्या3 महीने पहले
अयोध्या के उदया चौराहे पर प्रशासन ने अतिक्रमण को हटाते हुए दुकान और होटल पर चलाया बुल्डोजर

अयोध्या के उदया चौराहे पर स्थित मशहूर गुप्ता होटल पर प्रशासन का बुल्डोजर चला। नगर निगम का बुल्डोजर देखते ही देखते मकान और दुकान को ध्वस्त कर दिया। दुकानदार का आरोप है कि प्रशासन ने बिना किसी पूर्व नोटिस के कार्रवाई की है। इतना समय भी नहीं दिया कि मकान को खाली कर कहीं दूसरे स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाए।

मशहूर गुप्ता होटल पर कार्रवाई

उदया चौराहे पर कई वर्षों से गुप्ता होटल की दुकान और मकान है। एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि यह जमीन नजूल की है। जहां गुप्ता होटल के मालिक द्वारा अवैध कब्जा किया गया था। बड़ी बुआ के पास बन रहे पुल और मार्ग चौड़ीकरण के चलते जमीन को खाली कराया गया। क्यों कि कार्य में बाधा पहुंच रही थी। जमीन को खाली कराने के लिए कई माह पहले ही सूचना दी जा चुकी है। एक माह पहले भी अधिकारियों ने मकान खाली करने के लिए कह चुके है। तीन दिन पहले भी कहा गया था ।

अयोध्या में चला प्रशासन का बुल्डोजर, उदया चौराहे पर दुकान को किया गया ध्वस्त
अयोध्या में चला प्रशासन का बुल्डोजर, उदया चौराहे पर दुकान को किया गया ध्वस्त

बिना नोटिस दिए हुई कार्रवाई

होटल संचालक के परिजनों ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि प्रशासन ने बिना कोई नोटिस दिए ही कार्रवाई की। केवल तीन दिन पहले मौखिक तौर पर उन्हें घर खाली करने की सूचना दी गई थी। वहीं परिजन घर में रखा सामान भी नहीं उठा सके है। परिजनों के सदस्य रो रो कर बेहाल हो गए है।

खबरें और भी हैं...