अयोध्या में भीषण ठंड से लोग परेशान:सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा आज,न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस

अयोध्या7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अयोध्या में कोहरे और सर्द हवा के चलते गलत में काफी इजाफा हुआ। जिससे लोग कंपकंपाते दिखाई दिए। । मंगलवार सुबह छाए घने कोहरे ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जो सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा है।सोमवार की रात से ही कोहरे का प्रकोप शुरू हो गया था। मंगलवार सुबह घना कोहरा पूरे जिले में छाया रहा। धुंध और कोहरे के चलते दृश्यता तकरीबन 80 से 100 मिनट तक रही। सोमवार को पूरे दिन धूप नहीं दिखाई दिया था।

सर्द हवाओं के चलते गलन भरी ठंड में ठिठुरते लोग

सर्दी के मौसम में पूरे जिले को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। कोहरा शीतलहर व पाले का कहर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जारी है। सर्द हवा के चलते लोगों को गलन भरी ठंड से सामना करना पड़ रहा है। सर्दी के सितम से सहमे लोग घरों में कैद होने को मजबूर दिखाई दिए। मौसम की बेरुखी से सार्वजनिक जगहों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। जरूरी काम से ही लोग बाहर निकलते दिखाई दे रहे है।

सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा मंगलवार सुबह
भीषण ठंड के चलते सबसे अधिक परेशानी बुजुर्गों को और बच्चों को हो रही है। तो वही लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखाई दे रहे। आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार सुबह सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा है तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है सुबह 4:00 बजे का तापमान 5 डिग्री के आसपास रहा।

खबरें और भी हैं...