• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • During The 14 Kosi Parikrama Of Ayodhya, It Will Be Applicable On The Evening Of November 11, Exemption For Government Vehicles, Ambulances And Devotees.14 Kosi Parikrama . Ayodhya, Up Government Vehicles, Ambulances. Devotees. Traffic Plan

अयोध्या में दो दिन रहेगा यातायात डायवर्जन:14 कोसी परिक्रमा के दौरान 11नवंबर की शाम होगा लागू, सरकारी वाहन, एम्बुलेंस एवं श्रद्धालुओं को रहेगी छूट

अयोध्याएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या की 14 कोस की परिक्रमा 12 नवंबर से शुरु हो रही है, इसको देखते हुए दो दिनों का यातायात डायवर्जन रहेगा - Dainik Bhaskar
अयोध्या की 14 कोस की परिक्रमा 12 नवंबर से शुरु हो रही है, इसको देखते हुए दो दिनों का यातायात डायवर्जन रहेगा

अयोध्या की 14 कोसी परिक्रमा के दौरान होने वाली भीड़ को देखते हुए अयोध्या जनपद की सीमा पर यातायात डायवर्जन 11 नवंबर की शाम 4 बजे से दिनांक 13 नवंबर की रात्रि 12.00 बजे तक रहेगाl परिक्रमार्थियों की सुरक्षा के लिए इसका पालन सख्ती से किया जाएगाl यह परिक्रमा 12 नवम्बर को सुबह 10 बजकर 22 मिनट से आरंभ होकर अगले दिन सुबह 6 बजकर 33 मिनट तक चलेगीl यह डायवर्जन व्यवस्था सरकारी वाहन एवं एम्बुलेंस एवं श्रद्धालुओं के वाहन को छोड़कर सभी प्रकार के वाहन पर लागू किया जायेगा।

गोरखपुर/बस्ती की ओर से जाने वाले वाहनों को बाराबंकी से मुड़ना होगा
यातायात पुलिस के अनुसार लखनऊ से गोरखपुर जाने वाले वाहन-जनपद गोरखपुर/बस्ती की ओर से जाने वाले वाहनों को बाराबंकी से जरवल रोड कर्नेलगंज, उतरौला, डुमरियागंज से गोरखपुर की ओर डायर्वजन किया जायेगे। गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले वाहन- जनपद गोरखपुर लखनऊ की ओर जाने वाले वााह से डुमरियागंज से उतरौला, जरवल रोड कर्नेलगंज, बाराबंकी से होकर लखनऊ डायवर्जन किया जायेगें।

गोण्डा/बलरामपुर से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन मनकापुर से मोड़ दिए जाएंगे
पुलिस के अनुसार गोण्डा/बलरामपुर से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन-जनपद गोण्डा के मनकापुर से ही रोककर कर्नेलगंज, जनवल रोड, रामनगर चौराहा होते हुए जनपद बाराबंकी लखनऊ की ओर डायर्वजन किया जायेगा।इलाहाबाद/सुल्तानपुर की ओर से-अयोध्या होकर जनपद बस्ती/ गोरखपुर की जाने वाले वाहनों को सुल्तानपुर से ही कटका, सेमरी, महरूआ ,अम्बेडकरनगर, बस्ती होते हुए जनपद गोरखपुर की ओर डायर्वजन किया जायेगा।

गोरखपुर बस्ती से अम्बेडकरनगर जाने वाले वाहनो को पुटहिया पुलिस चौकी से मुड़ना होगा

अम्बेडकरनगर की ओर से-अयोध्या होकर जनपद बस्ती/गोरखपुर से जाने वाले वाहनों को अम्बेडकरनगर से ही टांडा रोड, बस्ती गोरखपुर की ओर से डायर्वजन किया जायेगा।गोरखपुर बस्ती से अम्बेडकरनगर जाने वाले वाहनो को पुटहिया पुलिस चौकी बस्ती से कलवारी, टाण्डा ओर से डायर्वजन किया जायेगा। रायबरेली-अमेठी की ओर से अयोध्या होकर बस्ती/गोरखपुर की ओर-आने वाले वाहनों को अमेठी से ही सुल्तानपुर, कादीपुर, शाहगंज, आजमगढ, दोहरी घाट होते हुए जनपद गोरखपुर की ओर डायर्वजन की आवश्यकता होगी।

रायबरेली से अमेठी की ओर जाने वाले वाहनो को डायवर्जन दोहरीघाट से मोड़ दिया जाएगा

उपनिरीक्षक यातायात प्रमोद कुमार लहरी के अनुसार गोरखपुर -रायबरेली से अमेठी की ओर जाने वाले वाहनो को डायवर्जन दोहरीघाट से आजमगढ,शाहगंज,कादीपुर,सुल्तानपरु,अमेठी होकर रायबरेली को जायेगे।लखनऊ से आजमगढ की तरफ जाने वाले वाहनों को वाया सुल्तानपुर कटका चौराहा सेमरी महरूआ, अम्बेडकरनगर से डायर्वजन किया जायेगा। आजमगढ़ से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनो को अम्बेडकरनगर, महरूआ,सेमरी, सुल्तानपुर से डायर्वजन किया जायेगा।जनपद गोण्डा से अयोध्या की तरफ आने वाले वाहन वाले को लकडमण्डी से बस्ती हाइवे की तरफ से डायर्वजन किया जायेगा। अम्बेडकरनगर गोसाईगंज से अयोध्या षहर आने वाले वाहन को गोसाइगंज तिराहे से भीटी चौराहा ,से पिपरी जलालपुर होकर सुल्तानपुर रोड होकर जायेगें।टाण्डा मयाबाजार से आने वाले वाहन को पूराबाजार तिराहे से इटौरा चौराहा होते हुए थाना पुराकलन्दर होकर सुल्तानपुर रोड पर जायेगे।

खबरें और भी हैं...