• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • Will Distribute Tablets And Smart Phones To Students, Will Stay In Ayodhya For One Hour.Cm Yogi Adityanath . Ayodhya .Tablets And Smart Phones .Students. Up Government. Gic Ground

अयोध्या में योगी बोले वैक्सीन ही बचाव:पिछली सरकार में भर्ती निकलने पर चाचा-भतीजा वसूली के लिए निकलते थे

अयोध्याएक वर्ष पहले
7 जनवरी को अयोध्या आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ मेधावी स्टूडेंटस को टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार दोपहर अयोध्या पहुंचे। यहां के जीआइसी ग्राउंड में उन्होंने टैबलेट,स्मार्टफोन वितरित किए और जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण भी किया। सभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को विकसित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि युवा को स्मार्ट और तकनीकी रूप से जानकार बनाना आवश्यक है।

सीएम ने छात्र छात्राओं को बांटे लैपटॉप और स्मार्ट फोन।
सीएम ने छात्र छात्राओं को बांटे लैपटॉप और स्मार्ट फोन।

ज्ञान की कोई सीमा नहीं

योगी ने कहा कि ज्ञान प्राप्त करने की कोई सीमा नहीं है। भारत ज्ञान का भंडार है। अगर दुनिया के लोग देश के इतिहास की जानकारी के लिए अयोध्या, काशी, मथुरा और भारत के अन्य शहरों में जाते हैं तो हमें भी तकनीकी रूप से तैयार होना चाहिए।

वैक्सीन ही कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार

योगी ने कहा कि वैक्सीन सभी जगह निशुल्क लग रही है। हमें कोरोना से घबराना नहीं है बल्कि इससे लड़ना होगा। लड़ने के लिए हमें वैक्सीन जरूर लगवानी होगी। अच्छा स्वास्थ्य के साथ ही समाज के उत्थान में योगदान कर पाएंगे।

युवाओं को विकसित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
युवाओं को विकसित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

अब कृष्ण सपने में आ रहे

योगी ने अखिलेश के भगवान कृष्ण के सपने में आने वाले बयान पर योगी ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि कृष्ण सपने में कहते होंगे कि अखिलेश तुमने मुख्यमंत्री रहते हुए सबसे पहले मथुरा में ही हमला करा दिया। मथुरा के बड़े पार्क पर आपके करीबी ने कब्जा कर लिया और कब्जा हटाने के दौरान पुलिस कर्मी शहीद हो गए।

रामनगरी को देश-विदेश से जोड़ेंगे

सीएम ने कहा कि जल्द ही अयोध्या में इंटरनेशनल एअरपोर्ट से विमान सेवाओं का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके बाद रामनगरी के विकास को और गति मिलेगी। इसके बाद बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं का आवागमन होगा। यहां रोजगार बढ़ेगा। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।

अब तो विपक्ष भी जय श्री राम कहने लगे हैं

अब तक तो अयोध्या के लोग और भारत के लोग जय श्री राम कहते थे। लेकिन अब तो विपक्ष को भी अयोध्या नजर आने लगी है। अब वे भी अयोध्या आकर जय श्री राम कहने लगे हैं। हमें इन ढोंगियों से सावधान रहना है।

राममंदिर बनने के बाद होगी रामराज्य की स्थापना

बोले योगी-70 सालों से रामनगरी में न बिजली थी और न ही शौचालय थे। लेकिन पिछले पांच साल के विकास ने पूरे यूपी की तस्वीर बदल दी है। पांच साल में अयोध्या में इतना विकास हुआ कि पूरा देश देख रहा है। जबकि लोग पहले अयोध्या को जानते नहीं थे।

जीआइसी मैदान पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ।
जीआइसी मैदान पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ।

त्रेतायुग की अयोध्या बनाने में जुटे पीएम और सीएम

विवेकानंद सभागार में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अयोध्या सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि योगी राज में माफियाओं का दमन कर कानून का राज कायम हुआ। 35 परियोजनाओं में यूपी देश मे आगे है।प्रदेश में 5 एक्सप्रेस वे बन रहे है। अयोध्या को त्रेतायुग की तरह बनाने का प्रयास PM व CM कर रहे हैं। अयोध्या में लाखों की भीड़ आए तो भक्तों को परेशानी न हो। देश भर के लोग बिना रोकटोक अपने आराध्य का दर्शन कर सकें। लल्लू सिंह ने कहा कि रेलवे स्टेशन के विस्तार के लिए CM ने जमीन देने के लिए कहा है।

कलश कुंज में गरीबों को मिलेंगे आवास

पंचकोसी मार्ग स्थित कलश कुंज का भूमिपूजन सीएम योगी ने किया। उन्होंने कहा कि अयाेध्या विकास प्राधिकरण की मदद से यहां गरीबों के लिए आवास तैयार किए जाएंगे। सीएम बोले प्रदेश में जहां भी माफियाओं से जब्त की गई जमीन पर यही काम होना चाहिए। CM ने कहा कि हम यहां 50 cr का ट्रैफिक इंटेलिजेंस सिस्टम हम अयोध्या को दे रहे हैं।अब हर व्यक्ति सुरक्षित होकर अयोध्या में रहे ।

पांच साल में अयोध्या में इतना विकास हुआ कि पूरा देश देख रहा है।
पांच साल में अयोध्या में इतना विकास हुआ कि पूरा देश देख रहा है।
खबरें और भी हैं...