रूदौली में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन:रिश्वत मांगने का मुद्दा सीडीओ के सामने गरमाया

रूदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज रुदौली तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर भभूती पुत्र नकछेद ने मुख्य विकास अधिकारी अयोध्या को प्रार्थना पत्र देकर ग्राम विकास अधिकारी मनीष वर्मा पर बकरी पालन योजना के तहत कर्ज देने के एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत की है। भभूती की शिकायत पर सीडीओ ने काफी गम्भीरता से लिया। और वहां उपस्थित बी डी ओ मोनिका पाठक से इस मामले का निस्तारण करने का निर्देश दिया।

ज्ञात हो कि ग्राम रजनपुर के भभूती रावत पुत्र नकछेद रावत ने समाज कल्याण विभाग की तरफ से बकरी पालन योजना के तहत कर्ज लेना चाहते थे। भभूती रावत ने करीब पांच महीना पूर्व मवई ब्लाक पहुंच कर समाज कल्याण विभाग का काम देख रहे ग्राम विकास अधिकारी मनीष कुमार वर्मा से सम्पर्क किया और बकरी पालन योजना के तहत 50 हजार रुपये का ऋण दिलाने की मांग की।

मनीष कुमार ने शीघ्र ही फाइल को आर्यावर्त बैंक नेवरा भेजने का आश्वासन दिया। भभूती ने बताया कि मनीष कुमार ने एक फॉर्म पर 6 जगह अंगूठा भी लगवा लिया। भभूती ने बताया कि चार महीने से मवई ब्लाक के दर्जनों बार चक्कर लगा चुके हैं लेकिन हर बार उनको आश्वासन देकर वापस कर दिया जाता।

भभूती ने निराश होकर जब मनीष कुमार से अपने सभी कागजात वापस मांगे तो उन्होंने कहा कि बगैर सुविधा शुल्क के कोई काम नही होता है। इस पर समाज कल्याण विभाग का कार्य देख रहे ग्राम विकास अधिकारी मनीष कुमार वर्मा नाराज होकर भभूती को भगा दिया। भभूती ने बताया कि एक माह पूर्व भी मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत की थी लेकिन कुछ अधिकारी बगैर जांच किये ही ब्लाक में बैठकर गलत रिपोर्ट लगा दिए।

खबरें और भी हैं...