बूढ़नपुर की बंजर जमीन पर दबंगो का कब्जा:जलनिकासी बनी समस्या, तहसील प्रशासन जमीन खाली कराने में हुआ नाकाम

बूढ़नपुर15 दिन पहले

बूढ़नपुर के विकासखंड अतरौलिया के अंतर्गत इंद्रपट्टी भरसानी गांव में जल निकासी की सबसे बड़ी समस्या है। जिसके संबंध में स्थानीय लोगों ने कई बार उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि गांव की बंजर जमीन पर विपक्षी बेचन पुत्र बेकारु द्वारा बंजर भूमि पर अतिक्रमण किया गया है। जिसे तहसील प्रशासन बंजर भूमि पर दबंगों द्वारा किए गए कब्जे को हटाने में नाकाम रहे। बता दें कि उपरोक्त बंजर जमीन को लेकर दो पक्षों में मारपीट भी हुई थी इसमें कई लोगों को गंभीर चोट भी आई थी।

संबंधित घटना में लेखपाल द्वारा कब्जेदारों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 2 व 3 व 5के तहद अतरौलिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। किंतु तहसील प्रशासन द्वारा उक्त बंजर जमीन को अभी तक अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया, जिसकी वजह से गांव में जलजमाव हो रहा है। वहीं आज गांव के लोगों ने मिलकर स्वयं जल निकासी हेतु नाले की साफ सफाई की जिससे हो रहे जलजमाव से लोगों को राहत मिली।

गांव निवासी रामप्यारे ने पूर्व लेखपाल अखिलेश पर आरोप लगाया कि लेखपाल द्वारा बेचन पुत्र बेकारु को बंजर भूमि पर कब्जा दिलाया गया है तब से गांव में जल निकासी की समस्या बनी हुई है तथा ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। उप जिलाधिकारी नवीन प्रसाद ने बताया कि राजस्व निरीक्षक की टीम भेजकर जांच कराकर अतिक्रमण को खाली कराया जाएगा। जिससे जल निकासी की समस्या का जल्द से जल्द समाधान हो।

खबरें और भी हैं...