समय से बिल न जमा करने पर काटे जाएंगे कनेक्शन:अधिकारी बोले- समाधान कैंप का लाभ उठाएं उपभोक्ता, किस्तों में जमा करें बकाया

बूढ़नपुर, आजमगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बूढ़नपुर के अतरौलिया में बिजली सप्ताह समाधान दिवस का आयोजन किया गया। कैंप में बकायेदारों को बकाया बिजली का बिल किस्त के साथ जमा करने सुविधा दी जा रही है। बिल न जमा करने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। उनसे राजस्व वसूली की जाएगी। समाधान सप्ताह 12 से 19 सितंबर तक चलेगा। अब तक 15 लाख 45 हजार रुपए की राजस्व वसूली हो चुकी है।

160 बकायेदारों के काटे कनेक्शन

बिजली सप्ताह समाधान दिवस के तहत उपभोक्ता बकाया बिल कई किस्त में जमा कर सकते हैं। सरकार के आदेशानुसार गांव-गांव कैंप लगाकर उपभोक्ताओं को बकाया बिजली बिल जमा करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। समय से बिल न जमा करने पर छह महीने के अंदर 160 बकायेदारों के कनेक्शन काटे जा चुके हैं। उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए आसान किस्त में बकाया बिल जमा करने के लिए यह योजना चलाई जा रही है। जिससे उपभोक्ता को एक साथ पूरा बिल जमा करने की परेशानी न उठानी पड़े।

अतरौलिया में बिजली सप्ताह समाधान दिवस के तहत लगे कैंप में बकाया बिल जमा करते उपभोक्ता।
अतरौलिया में बिजली सप्ताह समाधान दिवस के तहत लगे कैंप में बकाया बिल जमा करते उपभोक्ता।

बिजली का बिल समय से जमा नहीं करने पर उपभोक्ता के बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे। तहसील पर आरसी भेजकर राजस्व वसूली की जाएगी। चोरी करते हुए पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। कैम्प के माध्यम से अब तक 15 लाख 45 हजार रुपए का बिल लोग जमा कर चुके हैं। यह जानकारी बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर अवधेश पाल ने दी।

खबरें और भी हैं...