बूढ़नपुर तहसील क्षेत्र में ग्रामीणों का प्रदर्शन:जलनिकासी की समस्या को लेकर जताया विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बूढ़नपुर16 दिन पहले

बूढ़नपुर तहसील क्षेत्र के विकासखंड अहिरौला के कोतवालीपुर गांव के ग्रामीणों ने जल निकासी की समस्या को लेकर तहसील परिसर में आज रविवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में ग्रामीणों ने विधानसभा आगामी चुनाव के बहिष्कार की घोषणा भी की। विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले सुभाष केवट सीमा रामवृक्ष इंद्रावती दिनेश प्रयासों रिफाई चुन्नीलाल गुलाबी प्रभावती राधिका इंद्रावती मुसाफिर नरेश सुनीता ज्ञानमती उषा गुड़ियापूर्व बरखू राम सुधाकर रामानंद नरेंद्र वर्मा भानु प्रताप धनाई वर्मा प्रदीप मनोज रामप्रीत हरिवंश मोरया जय प्रकाश सुनील संतोष भानु प्रताप नागेंद्र सहित अनेक ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायत कई बार क्षेत्रीय विधायक व पूर्व मंत्री बलराम यादव और संबंधित अधिकारियों से की गई, फिर भी इस समस्या का निदान आज तक नहीं किया गया। हम ग्रामीणों की मांग है कि शीघ्र ही जल निकासी की व्यवस्था कर हम ग्रामीणों को आने जाने में काफ़ी परेशानियां हो रही हैं। अगर शीघ्र ही नाले का निर्माण नहीं कराया गया तो हम ग्रामीण विशाल धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे लेकिन किसी जनप्रतिनिधियों व ग्राम प्रधान द्वारा अभी तक जल निकासी के लिए नाला निर्माण के लिए प्रयास नहीं किया गया।

हम ग्रामीण खंड विकास कार्यालय व तहसील का चक्कर काटकर थक चुके हैं ।अब हम लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे ।इतना ही नहीं ग्रामीण चुनाव के दौरान किसी भी जनप्रतिनिधि को चुनाव प्रचार के लिए अपने गांव में घुसने भी नहीं देंगे उनकी मांग है कि नाली नहीं तो वोट नहीं इस संबंध में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुहेल से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि यह समस्या कई वर्षों से है ।लेकिन इसमें काफी बजट पर पैसा खर्च होगा जो ग्राम सभा स्तर पर कर पाना बड़ा ही असंभव दिखाई देता है फिर भी नाली निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा इस संबंध में जिलाधिकारी नवीन प्रसाद ने बताया कि खंड विकास अधिकारी अहरौला को निर्देशित कर दिया गया है कि जल निकासी की समुचित व्यवस्था करें जिससे ग्रामीणों को जल निकासी की समस्या से निजात मिल सके।

खबरें और भी हैं...