अतरौलिया में महिलाओं ने बीडीओ को दिया ज्ञापन:बोली- सफाईकर्मी गांव में नहीं करता सफाई, आवास न होने से शौचालय में रह रही महिलाएं

बूढ़नपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ जिले के अतरौलिया विकास खंड में महिलाओं ने खंड विकास अधिकारी से मिलकर गांव की समस्या बताई। बताया कि नालियों की सफाई नहीं हो रही है। मुख्य मार्ग पर घुटने तक पानी भरा हुआ है। जिम्मेदार लोग शिकायत करने के बाद भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे गांव में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है

विकासखंड क्षेत्र की देहुला गांव की महिलाएं एकत्रित होकर शुक्रवार को बीडीओ कार्यालय पहुंच गई। यहां उन्होंने गांव की समस्याओं को लेकर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। महिलाओं ने बताया कि गांव में दर्जन भर से अधिक पात्र महिला परिवार हैं। इनको आवास न मिलने की वजह से बारिश में छप्पर, पॉलिथीन डालकर जीवन यापन करना पड़ रहा है।

वहीं दूसरी तरफ गांव में सफाई कर्मचारी द्वारा पिछले 1 माह से साफ-सफाई न करने से पूरे गांव में गंदगी का अंबार है। बारिश होने से कीचड़ से बदबू आ रही है। इससे बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है।

महिला मेठ कार्यकत्री सुधा देवी ने बताया कि पिछले कई माह से ग्राम प्रधान द्वारा वेतन का भुगतान नही कर रहा है। गांव में कुछ ऐसे भी परिवार हैं जो आवास न होने की दशा में शौचालय में रुककर अपना जीवन यापन कर रही हैं। बीडीओ को 12 महिलाओं ने अपनी शिकायत दर्ज कराई।

बीडीओ ने कहा - पात्र लोगों को दिया जाएगा आवास

बीडीओ हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि गांव की महिलाएं आईं थी। उन्होंने प्रार्थना-पत्र दिया है। गांव में साफ-सफाई, आवास, पेयजल आदि समस्याएं हैं। इस पर गांव के सफाई कर्मचारी को साफ-सफाई के लिए तुरंत आदेश दिया गया है। जिन पात्र लोगों को आवास नहीं मिला है, उनके लिए सर्वे कराकर उन्हें आवास दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...