लालगंज:तहसील परिसर में उपजिलाधिकारी लालगंज के नेतृत्व में ऑस्ट्रिया मतदाता दिवस हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया

लालगंज (आजमगढ़)3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज आजमगढ़ राष्ट्रीय मतदाता दिवस लालगंज तहसील में एसडीएम सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी के नेतृत्व में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

सर्वप्रथम एक रैली निकाल कर नगर भ्रमण करते हुए तहसील परिसर में रैली का समापन हुआ।इसके बाद प्राथमिक विद्यालय लालगंज,जीडी मेमोरियल यांकर्स इंग्लिश स्कूल गोमती नगर खनियरा,सेंट जेवियर्स हाई स्कूल लालगंज,रियो वर्ल्ड एकेडमी मनौवा खनियरा,राजकीय बालिका इंटर कालेज कटघर लालगंज, कंपोजिट विद्यालय कैथी शंकरपुर के छात्र छात्राओं द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया।उप जिलाधिकारी सुरेन्द्र नारायण त्रिपाठी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर साल 25 जनवरी को मनाया जाता है। यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। इस दिन भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए, क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है।

इसलिए हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है।तहसीलदार शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने वर्ष 2011 से हर चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस '25 जनवरी' को ही 'राष्ट्रीय मतदाता दिवस' के रूप में मनाने की शुरुआत की थी और 2011 से ही हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इस दिन देश में सरकारों और अनेक सामजिक संथाओं द्वारा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिससे कि देश की राजनीतिक प्रक्रियाओं में लोगों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।नायब तहसीलदार पंकज शाही ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का हर वर्ष आयोजन सभी भारत के नागरिकों को अपने राष्ट्र के प्रति कर्तव्य की याद दिलाता है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन लोगों को यह भी बताता है

। हम सबका एक वोट ही पलभर में एक अच्छा प्रतिनिधि भी चुन सकता है और एक बेकार प्रतिनिधि भी चुन सकता है प्रत्येक नागरिक को अपने मत का प्रयोग सोच-समझकर करना चाहिए और ऐसी सरकारें या प्रतिनिधि चुनने के लिए करना चाहिए, जो कि देश को विकास और तरक्की के पथ पर ले जा सकें।

खबरें और भी हैं...