लालगंज में सीएचसी, ब्लाक परिसर में भर गया पानी:आने-जाने वाले लोगों को हो रही परेशानी, बीमारियों का खतरा बढ़ा, लोग चिंतित

लालगंज (आजमगढ़)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ जिले के लालगंज तहसील क्षेत्र में मानसून के अंतिम चरण की बरसात से किसानों में खुशी है। हालांकि जलजमाव से लोग परेशान हैं। सीएचसी परिसर में पानी भरने से रोगियों और उनके परिजनों को आने-जाने में परेशानी हो रही हैं।

सीएचसी में बने आवासों की ऊंचाई कम होने से परिसर में पानी भर गया है। इससे कर्मचारियों और पुराने परिसर में आने-जाने वाले रोगियों और तीमारदारों को काफी समस्या हो रही है। यहां अस्पताल का नया भवन बनने के बाद स्थिति और बदतर हो गई। निर्माण कार्य के दौरान पुरानी नाली क्षतिग्रस्त हो गई। अस्पताल तथा कर्मचारियों के आवास के बाहर पानी भर गया।

कर्मचारियों और जनता को आने-जाने में हो रही परेशानी

सीएचसी में रोगियों व तीमारदारों के वाहनों को खड़ा करने में समस्या हो रही है। यहां तैनात जेई आर.एन यादव से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन नहीं रिसीव हुआ। अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट लालमन यादव ने बताया कि रिहायशी आवासों के सामने पानी भरा हुआ है, निकलना दूभर है। इससे तमाम तरह की बीमारियां पैदा होने का खतरा बढ़ गया है।

इसके अलावा लालगंज विकासखंड भवन भी कई दशकों पुराना है। यहां आवास की उंचाई कम होने से परिसर में पानी भर गया है। पुरानी निकासी की नालियां लगभग खराब हो गई हैं। इससे विकासखंड में आने-जाने वाले कर्मचारियों और आम जनता को आने जाने में परेशानी हो रही है।

बीडीओ निरीक्षण कर ले चुके हैं जानकारी

गुरुवार से रुक-रुक कर शुरू हुई बरसात से विकास खंड परिसर में ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी तथा अन्य लोगों के आवास के छत से पानी टपकने लगा। आवास पुराने और जर्जर हैं, इससे ज्यादा परेशानी हो रही है। पूर्व में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि उद्धव सिंह, सोनू तथा खंड विकास अधिकारी आलोक कुमार सिंह द्वारा समूचे विकासखंड के आवास व कार्यालयों का निरीक्षण भी किया गया था।

खबरें और भी हैं...