देवगांव में चोरों ने शिवालय में की चोरी:डेढ़ कुंतल पीतल के घंटे-घंटियां और फूल का गगरा किया पार, पुलिस कर रही तलाश

लालगंज (आजमगढ़)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र में सड़क किनारे बने मंदिर में बीती रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर यहां से लगभग डेढ़ कुंतल पीतल का छोटे, बड़े घंटे व अरघा पर लगे फूल का गगरा चुरा ले गए। पुजारी एवं ग्रामीणों ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस ने मंदिर का मुआयना कर जानकारी ली।

लाउडस्पीकर खोल रहे थे लेकिन खोल नहीं पाए

मामला कोतवाली क्षेत्र के देवगांव मेंहनाजपुर रोड पर स्थित कलीचाबाद गांव में बने शिवालय का है। शुक्रवार की सुबह पुजारी पन्नालाल गिरी पूजा-पाठ करने जब मंदिर पहुंचे तो मंदिर का दरवाजा खुला देखा। अगली नजर अरघे के ऊपर रखे फूल के बर्तन पर गई तो वह गायब था। इसके बाद देखा तो घंटे भी गायब थे।

उन्होंने बताया कि लगभग 25-30 किलो का एक बड़ा घंटा, 2 किलो के लगभग 30 घंटे, बाकी छोटी घंटियां कुल मिलाकर लगभग डेढ़ कुंतल की चोरी हो गई। पुजारी के अनुसार टोटल पीतल का घंटा व फूल का बर्तन मिलाकर 60-70 हजार की चोरी हुई है। लाउडस्पीकर का नट बोल्ट भी चोर खोल रहे थे लेकिन खोल नहीं पाए।

इससे पहले इन मंदिरों में हो चुकी है चोरी

विदित हो कि लालगंज तहसील क्षेत्र में ही एक पखवारा पहले उबारपुर गांव में रुद्राणी माता के मंदिर में चोरी हो चुका है। यहां से मूर्ति से सोने की आंख की पुतली, चांदी का मुकुट चोरी हो गया था। इस मंदिर में ऊर्जा मंत्री ए.के शर्मा द्वारा पूजा की गई थी।

इसी प्रकार करिया गोपालपुर मंदिर में करीब एक साल पहले लगातार दो बार दुर्गा माता मंदिर में चोरी हुई थी। क्षेत्र में चोरों के हौसला बुलंद हैं। ग्रामीणों द्वारा शुक्रवार को प्रातः चोरी की सूचना के बाद देवगांव कोतवाली से उप-निरीक्षक मनोज कुमार विश्वकर्मा ने मौका मुआयना किया। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...