मेंहनगर:राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित एसडीएम ने कहा- लोकतंत्र और संविधान को अक्षुण्ण रखने में मतदाता और मतदान की अहम भूमिका

मेहनगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेहनगर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर एसडीएम ने कहा- लोकतंत्र और संविधान को अक्षुण्ण रखने में मतदाता और मतदान की अहम भूमिका है।

मेंहनगर तहसील में उप जिलाधिकारी संत रंजन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मां चन्द्रावती महिला महाविद्यालय मेंहनगर ,रमादीप पालीवाल मेमोरियल इंटर कालेज टांण्डाडिह खरिहानी, ग्राम समाज पीजी कालेज के छात्राओं ने कस्बे सहित क्षेत्र के दर्जनों गांवों में भ्रमण कर मतदाता बनने और मतदान करने के लिए स्लोगन और नारे के साथ हाथ में नारे लिखी तख्तियां लहराते हुए लोगों को प्रेरित किया।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से छात्राओं ने मतदाता बनने की उम्र, आर्हता और मतदान से होने वाले राष्ट्र के नव निर्माण के लिए आवश्यक बताया। वहीं ग्राम समाज पीजी कालेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों ध्यान आकृष्ट कराया।इसी क्रम में रमादीप पालीवाल मेमोरियल इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं ने एकांकी, नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम से क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों का ध्यान आकृष्ट कराया। इस दौरान कालेज के प्रबंधक हरिद्वार सिंह पालीवाल और नायब तहसीलदार मेंहनगर मयंक मिश्रा ने प्रभात फेरी में छात्र छात्राओं का उत्साह वर्धन किया।

इस अवसर पर उपस्थित छात्राओं और लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम मेंहनगर संत रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि कोई भी भारत में रहने वाला व्यक्ति जिसने 1 जनवरी को 18 वर्ष पूरा कर लिया हो, वह अपने उम्र और स्थाई पते का प्रमाण देकर मतदाता बनने के लिए आवेदन कर सकता है।और मतदाता बनने के बाद अपने मतदान से एक मजबूत लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए स्थाई और साफ सुथरी छवि वाली सरकार का गठन कर सकता है। जिससे स्वस्थ परम्परा के साथ ही राष्ट्र नव निर्माण के लिए अपनी भूमिका अदा करता है। उन्होंने कहा इसके लिए गांव के बीएलओ से संपर्क कर मतदाता बनने की प्रक्रिया और आवेदन पत्र प्राप्त किया जा सकता है। इस मौके पर तहसीलदार मेंहनगर राजू कुमार, थाना प्रभारी मेंहनगर अनिल कुमार सिंह, प्राचार्य विजेन्द्र राय, अंगद यादव, जगदंबा, बबलू सिंह आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...