आजमगढ़ जिले में 17 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव:संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 40, लगातार बढ़ रहा जिले में संक्रमण

आजमगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले के लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, जिले में संक्रमित मरीजों की - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले के लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, जिले में संक्रमित मरीजों की

आजमगढ़ जिले में कोरोना का संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन को कड़ी चुनौती मिलती दिख रही है। अभी तक के यदि आंकड़ो पर नजर डालें तो आज जिस तरह से 17 संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट आई है। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हो गई है जो अब तक की यह सबसे अधिक है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संक्रमण की रोकथाम के प्रयास में लगा हुआ है। बावजूद इसके जिले में संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा।

1306 लोगों के सैंपल की हुई जांच
जिले के CMO इन्द्र नारायन तिवारी ने बताया कि आज जिले में 1306 लोगों की जांच कराई गई, जिनमें 17 मरीजों के संक्रमण की पुष्टि हुई है। CMO का कहना है कि सभी एन मरीजों की भी रिपोर्ट जांच के लिए केजीएमसी लखनऊ भेज दी गई है। अब तक कुल 17,946 पाजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें से 17,678 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 228 संक्रमित मरीजों की पूर्व में मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग को 1523 रिपोर्ट का अब भी इंतजार है।

DM ने भी मास्क पहनने की अपील
आजमगढ़ जिले के नवागत DM अमृत त्रिपाठी ने आज जिला अस्पताल का निरीक्षण कर सभी डॉक्टरों को तीमारदारों को भी मास्क पहनवाने का निर्देश दिया है। DM ने यह भी कहा कि अभी छह दिनों तक लोगों से मास्क पहनने की अपील की जाएगी। उसके बाद भी यदि लोग मास्क का पालन नहीं करते हैं तो इसका अनुपालन कराने के लिए दंड की भी व्यवस्था की जाएगी।