बलिया जेल से आजमगढ़ जेल पहुंचे 498 कैदी:जेल में बारिश से भरा पानी, आजमगढ़ जेल में 600 व अम्बेडकरनगर जेल में 339 को किया जा रहा है शिफ्ट

आजमगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जेल में बलिया से कैदियों को लेकर पहुंची बस, कैदियों को कराया जा रहा जेल में शिफ्ट। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जेल में बलिया से कैदियों को लेकर पहुंची बस, कैदियों को कराया जा रहा जेल में शिफ्ट।

यूपी की बलिया जेल में पानी भर जाने के बाद वहां के कैदियों को आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर की जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। आज बलिया जेल से 498 कैदियों को आजमगढ़ जेल में लाया गया। डिप्टी जेलर श्रीधर यादव ने बताया कि आजमगढ़ जेल में आए कैदियों का मिलान कर इंट्री दे दी गई है। बलिया जेल में पानी भरने का यह कोई पहला मामला नही है।

इससे पूर्व भी सितम्बर 2019 में बलिया जेल में पानी भर गया था। उस समय भी बलिया जेल के कैदियों को आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर की जेल में शिफ्ट किया गया था। उन्होंंने बताया कि बलिया जेल में पानी कम होने के बाद इन कैदियों को फिर से बलिया रवाना किया जाएगा।

बलिया जेल में जलभराव की तस्वीरें।
बलिया जेल में जलभराव की तस्वीरें।

1244 कैदियों की क्षमता है आजमगढ़ जेल में
आजमगढ़ जेल की क्षमता की यदि बात की जाय तो जेल में कैदियों की क्षमता 1244 कैदियों की है। इसके बाद भी जेल में पहले से ही 1623 कैदी क्षमता से अधिक हैं। बलिया जेल से 600 कैदियों के आ जाने के बाद यह संख्या 2223 हो जाएगी। ऐसे में समझा जा सकता है कि जिले की जेल में क्षमता से अधिक कैदियों को रखा जा रहा है।

यूपी की बलिया जेल में पानी भर जाने के बाद जेल के कैदियों को आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर की जेल में शिफ्ट कराते अधिकारी।
यूपी की बलिया जेल में पानी भर जाने के बाद जेल के कैदियों को आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर की जेल में शिफ्ट कराते अधिकारी।

क्या बोले बलिया जेल अधीक्षक
दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए बलिया जेल अधीक्षक लाल रत्नाकर सिंह ने बताया कि बलिया जेल में 939 कैदी थे। बारिश के बाद पानी भर जाने से इन कैदियों को दूसरे जिलों की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत आजमगढ़ जेल में 600 और अम्बेडकरनगर की जेल में 339 कैदियों को शिफ्ट किया जा रहा है। बलिया जेल से सभी कैदियों को रवाना कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...