आजमगढ़ में लव-जिहाद का आरोपी गिरफ्तार:6 महीने पहले भगा ले गया था किशोरी को, बीमार मां से मिलवाने लेकर आया और पकड़ा गया

आजमगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले की पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी साबिर को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले की पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी साबिर को किया गिरफ्तार।

आजमगढ़ जिले की पुलिस ने लव जिहाद के मामले में वांटेड चल रहे आरोपी साबिर को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी साबिर पर नाबालिग किशोरी को 6 माह पूर्व शहर के रैदोपुर स्थित काशीराम आवासीय कालोनी से भगाने का आरोप है। इस संबंध में लड़की के परिजनों ने 7 मार्च को कोतवाली में FIR दर्ज कराई थी। फरार प्रेमी युगल पुलिस-प्रशासन से छिपकर पड़ोसी जिले अंबेडकरनगर में रह रहे थे।

बीमार मां को देखने आई थी लड़की
कोतवाली के इंस्पेक्टर केके गुप्ता ने बताया कि मामले की रिपोर्ट 6 माह पहले कोतवाली में दर्ज थी। तभी से पुलिस को आरोपी युवक की तलाश थी। लड़की की मां की तबीयत खराब थी। लड़की मां से मिलने आई थी, जिसे छोड़ने प्रेमी साबिर आया था। इस बात की जानकारी मिलते ही

आरोपी युवक को बस स्टेशन से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया। जब वह भागने की कोशिश में था। पकड़ा गया साबिर पुत्र मोहम्मद सादिक शहर के जालंधरी मोहल्ले का मूल निवासी है। उसके परिजन रैदोपुर स्थित कांशीराम आवासीय कालोनी में रहते हैं।

आरोपी पर अपनी पहचान छिपाकर शादी करने का आरोप है। आरोपी को विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अध्यादेश व पॉक्सो एक्ट के साथ ही अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...