आजमगढ़ में 13 को अमित शाह भरेंगे हुंकार:यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास, चुनाव को लेकर पूर्वांचल की सीटों पर साधेंगे निशाना

आजमगढ़22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ के दौरे पर 13 नवंबर को आ रहे गृहमंत्री अमित शाह। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ के दौरे पर 13 नवंबर को आ रहे गृहमंत्री अमित शाह।

गृहमंत्री अमित शाह 13 नवंबर को आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। यहीं से अमित शाह पूर्वांचल के लिए चुनावी हुंकार भरेंगे। जिले में यूनिवर्सिटी की काफी लंबे समय से मांग चल रही थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में योगी सरकार ने जिलेवासियों को यूनिवर्सिटी देने का आश्वासन दिया था। अब आजमबाग के पास 52 एकड़ जमीन पर निर्माण होने जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को दी गई है। विश्वविद्यालय के बहाने पूर्वांचल की जनता को साधने की कोशिश में भाजपा लगी है।

एक सीट पर मिली थी जीत
सपा का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ में 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा को 5 सीटें मिली थी। जबकि बसपा को 4 सीटें मिली थी। प्रदेश में भले ही भाजपा की लहर चली पर इस जिले में भाजपा को एक मात्र फूलपुर की सीट पर ही विजय मिल सकी। ऐसे में इस बंजर भूमि में कमल खिलाने के लिए अमित शाह पूर्वांचल के वोटों पर निशाना साधने की कोशिश करेंगे।

जिले को मिलेंगे ये तोहफे
आजमगढ़ जिले को यूनिवर्सिटी के साथ एयरपोर्ट की भी सौगात मिलनी है। रीजनल कनेक्टिविटी योजना के तहत जिले का एयरपोर्ट बनकर तैयार है। जल्द ही इसका शुभारंभ होना है। CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का भी काम लगभग पूरा हो गया है। 5 नवंबर को आजमगढ़ दौरे पर आए CM योगी आदित्यनाथ ने नवंबर माह में ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के शुभारंभ की बात कही है। ऐसे में इस एक्सप्रेस-वे के शुरू हो जाने से पूर्वांचल के लोगों की यात्रा काफी सुगम होगी।

खबरें और भी हैं...