आजमगढ़ में बोली अनुप्रिया, पिछड़ा वर्ग का हो मंत्रालय:भाजपा से सीटों पर चर्चा जारी है; जातीय जनगणना की पक्षधर है अपना दल

आजमगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ के सगड़ी में विजय संकल्प यात्रा की सभा को संबोधित करतीं अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ के सगड़ी में विजय संकल्प यात्रा की सभा को संबोधित करतीं अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल।

आजमगढ़ दौरे पर पहुंची अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी जातीय जनगणना की पक्षधर है। सगड़ी विधानसभा में आयोजित विजय संकल्प कार्यक्रम में पहुंचीं अनुप्रिया पटेल का पदाधिकारियों ने स्वागत किया। मंत्री ने कहा कि जिस तरह से कई कल्याण विभाग के मंत्रालय बने हुए हैं। उसी तरह से पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का अलग से मंत्रालय बनना चाहिए। हम सरकार के अंग हैं और एक सांसद के रूप में समय-समय पर इन विषयों को उठाती रहती हूं।

कमजोर वर्ग की आवाज है पार्टी
अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अपना दल पार्टी कमजोर वर्ग की आवाज है। पिछले 5 महीने से शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी आंदोलनरत हैं। शिक्षक भर्ती मामले में आरक्षण के नियमों का पालन नहीं हुआ। इसकी लड़ाई लड़ी जा रही है। इसके साथ ही भाजपा के साथ हमारी सीटों पर चर्चा लगातार जारी है। अपनी पार्टी में महिलाओं को ज्यादा अवसर देंगे।

यह है राजनीतिक कारण
जिले में पटेल मतदाताओं की यदि बात करें, तो सबसे अधिक 23 प्रतिशत सगड़ी विधानसभा में है। ऐसे में इस बात की संभावना लगातार बढ़ रही है कि इस बार सगड़ी विधानसभा अनुप्रिया पटेल के खाते में जाने वाली है। ऐसे में अनुप्रिया पटेल ने इस सीट पर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जिससे आने वाले विधानसभा के चुनाव में पार्टी को इसका फायदा मिल सके।

खबरें और भी हैं...