आजमगढ़ में क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने वाला गिरफ्तार:आरोपी SBI का कर्मचारी,  OTP प्राप्त कर निकालता था रूपया, पुलिस को थी काफी दिनों से तलाश

आजमगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में क्रेडिट कार्ड से पैसा निकालने वाला आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में क्रेडिट कार्ड से पैसा निकालने वाला आरोपी गिरफ्तार।

आजमगढ़ जिले में OTP प्राप्त कर खाते से पैसा निकालने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की शिकायत पीड़ित वीरेन्द्र कुमार चौहान ने साइबर थाने में दर्ज कराई थी। साइबर थाने को दिए शिकायती पत्र में पीड़ित वीरेन्द्र कुमार चौहान ने आरोप लगाया था किसी अज्ञात व्यक्ति ने खाते से एक लाख 10 हजार रूपए निकाल लिए। मामले की शिकायत मिलने पर साइबर थाने में धारा 419, 420 भादवि व 66 सी आई0टी0 एक्ट पंजीकृत किया गया। मामले का खुलासा करने के लिए जिले के एसपी अनुराग आर्य, साइबर क्राइम के एसपी त्रिवेणी सिंह ने जब मामले की निगरानी शुरू की तो विवेचना में राहुल श्रीवास्तव पुत्र शोभनाथ श्रीवास्तव थाना रानी की सराय का नाम प्रकाश में आया। लोकेशन के आधार पर आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

बैंक में क्रेडिट कार्ड सेक्शन में काम करता था आरोपी
पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों से जब पूछताछ की तो यह तथ्य सामने आया कि अभियुक्त राहुल श्रीवास्तव ने बताया की मैं स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) लालगंज आजमगढ़ में क्रेडिट कार्ड सेक्शन में पिछले दो वर्ष से काम कर रहा था। जो लोग बैंक में आकर क्रेडिट कार्ड लेते थे उनका रिकॉर्ड मेरे पास रहता था जिसकी मदद से मै उनको कॉल करके धोखे से क्रेडिट कार्ड की लिमिट या KYC के नाम पर OTP प्राप्त कर लेता था। उसके बाद ई-वॉलेट के माध्यम से पैसा विभिन्न बैंक खातो में ट्रान्सफर कर निकाल लेते है। ऐसे ही धोखाधड़ी मैंने वीरेन्द्र कुमार चौहान के साथ भी किया था। अभियुक्त राहुल श्रीवास्तव के बैंक खातो में आये रूपये की जांच की जा रही है जिससे ज्ञात होगा की अब-तक अभियुक्त द्वारा कितने लोगो के साथ फ्रॉड किया गया है ।

खबरें और भी हैं...