आजमगढ़ में वोटरों को जागरूक करने को चलेगा अभियान:जिले के CDO ने दिया मतदाता जागरूकता कैलेंडर बनाने का निर्देश, आंगनवाड़ी,आशा बहुएं करेंगी जागरूक

आजमगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में निर्वाचन आयोग की बैठक करते जिले के CDO आनन्द कुमार शुक्ला। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में निर्वाचन आयोग की बैठक करते जिले के CDO आनन्द कुमार शुक्ला।

आजमगढ़ जिले के CDO आनन्द कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जागरूकता बैठक की गई। इस बैठक के माध्यम से CDO ने कहा कि विधान सभा स्तर पर वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने एवं अधिक से अधिक नये वोटरों को पंजीकरण कराने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाये। इसके साथ ही मतदाता जागरूकता हेतु एक कैलेण्डर बना लिया जाये, जिसमें तहसील एवं विधान सभा स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाय। जिससे आने वाले विधानसभा के चुनाव में मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। साथ ही ऐसे बूथ व स्थानों को चिन्हित किया जाए जहां वोट का प्रतिशत व जेंडर अनुपात में कमी है।

गांव-गांव चलेगा अभियान
जिले के CDO आनन्द कुमार शुक्ला ने बताया कि महिला दल, आंगनवाड़ी, एएनएम, आशा कार्यकत्रियों को गांव-गांव जाकर लोगो को जागरूक करने एव नये वोटर को पंजीयन की जिम्मेदारी दी जा रही है। इसके साथ विद्यालय के छात्र व छात्राओं को भी इस अभियान में शामिल किया जाय। गांव बूथ व राजस्व गांव में मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित कार्यक्रमों का निरीक्षण उप जिलाधिकारी के स्तर से कराने का भी निर्देश दिया।

रंगोली, पेंटिग के माध्यम से किया जाएगा जागरूक
CDO ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए विद्यालयों में अधिक से अधिक रंगोली, नाटक, पेंटिग एवं निबन्ध आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाए। साथ ही बच्चों को निर्वाचन दूत बनाकर अधिक से अधिक लोगों के बीच भेज कर मतदाता बनने एवं वोटिंग के लिए प्रेरित करे। सभी विद्यालयों के बच्चों से संकल्प पत्र भरवाये जिसमें वे अपने माता-पिता एवं आस-पास के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें।

खबरें और भी हैं...