ग्राम पंचायत से मारपीट में केस:चाचा को नकल देने पर ब्लाक प्रमुख ने की थी पिटाई, कर्मचारियों ने दिया धरना

आजमगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज कर्मचारियों ने विकास-भवन पर किया धरना-प्रदर्शन, दर्ज हुआ मुकदमा। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज कर्मचारियों ने विकास-भवन पर किया धरना-प्रदर्शन, दर्ज हुआ मुकदमा।

आजमगढ़ के पल्हना ब्लाक में ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज ग्राम पंचायत अधिकारियों ने हड़ताल कर कार्य बहिष्कार किया। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने पल्हना के ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह सोनू पर मारपीट का आरोप लगाया। इसके कारण कर्मचारी हड़ताल पर उतर गए। पुलिस ने इस मामले में ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह सहित पांच आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह है मामला
जिले के पल्हना ब्लाक में कार्यरत ग्राम पंचायत अधिकारी उमाशंकर प्रसाद ने ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह उर्फ सोनू पर अपने कक्ष में बुलाकर पिटाई करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि चिलबिला गांव में एक व्यक्ति को परिवार रजिस्टर की नकल जारी करने पर नाराज ब्लाक प्रमुख ने सवाल किया कि किससे पूछकर जारी किया।

जब वह बताया कि परिवार द्वारा मांगने पर नकल दी जाती है तो आक्रोशित हो गए। ब्लाक प्रमुख ने इस मामले में कहा कि चिलबिला के रोजगार सेवक से गांव की फाइल मांगी थी। अभी उसकी फाइल देख ही रहा था कि ग्राम पंचायत अधिकारी भी आ गए और संगठन की धौंस जमाने लगे। इस मामले को लेकर विकास भवन में धरना व प्रदर्शन किया जा रहा है।

आजमगढ़ में ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज धरने पर बैठा कर्मचारी।
आजमगढ़ में ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज धरने पर बैठा कर्मचारी।

कर्मचारी बोले योगी के नारे को पलीता लगा रहे उन्हीं के लोग
धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि जिस तरह से कर्मचारियों के साथ सत्ताधारी दल के लोग मारपीट कर रहे हैं। उससे समझा जा सकता है कि योगी आदित्यनाथ के नारे जो अपराधियों के खिलाफ हैं को पलीता लगा रहे हैं।

पीड़ित का कहना है कि यदि सुनवाई नहीं हुई तो एक दिन बाद फिर से प्रदर्शन किया जाएगा। हालांकि पुलिस ने इस मामले में सरकारी कर्मचारी से मारपीट करने व एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...