आजमगढ़ CM योगी बोले इसी माह शुरू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे:अग्रणी राज्यों में होती है यूपी की गिनती, एक्सप्रेस वे, एयर कनेक्टिविटी व विश्वविद्यालय का तोहफा

आजमगढ़2 महीने पहले
आजमगढ़ जिले के दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय की तैयारियों का लिया जायजा, इसी माह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे शुरू करने का दिया आश्वासन।

आजमगढ़ जिले के दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में बनने वाले विश्वविद्यालय की तैयारियों की समीक्षा की। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के पदाधिकारियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर विश्वविद्यालय के जल्द निर्माण को लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के विकास और समृद्ध के जिस मार्ग पर आगे बढ़ा है। आज यूपी देश में नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। 2017 से पहले यूपी की गिनती विकास के बाधक के रूप में होती थी पर आज लगातार प्रदेश प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। आज यूपी की पहचान अग्रणी राज्यों के रूप में होती है।

आजमगढ़ की पहचान का था संकट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक समय था कि आजमगढ़ को पहचान का संकट था। यहां के लोगों को बाहर होटल व धर्मशाला में कमरे नहीं मिलते थे। इस पीड़ा को आजमगढ़ वासियों से बेहतर और कोई नहीं समझ सकता है। आज लगातार आजमगढ़ में विकास हो रहा है और भौतिक विकास, औद्योगिक विकास का प्रतिमान रचेगा।

युवाओं को शिक्षा के साथ मिलेगा रोजगार के अवसर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिले में विश्वविद्यालय की स्थापना के साथ बहुत दिनों से यहां की जनता का सपना पूरा होने जा रहा है। विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद यहां के युवाओं को उच्च शिक्षा मिलेगी। इसके साथ ही युवाओं को व्यापार, रोजगार के अवसर मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि एयर कनेक्टिविटी, विश्वविद्यालय व एक्सप्रेस वे की सौगात मिलेगी। 13 नवम्बर को गृहमंत्री अमित शाह इस विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे।

इसी माह शुरू होगा एक्सप्रेस वे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि इसी माह पूर्वांचल वासियों को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का तोहफा मिलेगा। एक्सप्रेस वे के शुरू हो जाने से लोगों की यात्रा काफी सुगत होगी। एक्सप्रेस वे का निर्माण पूरा हो चुका है।