आजमगढ़ कमिश्नर ने की विकास कार्यों की समीक्षा:सड़क निर्माण, भवन निर्माण व मरम्मत की सूची उपलब्ध कराएं अधिकारी, स्वास्थ्य व्यवस्था पर ध्यान दें CMO

आजमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ मंडल में विकास कार्यों की समीक्षा करते कमिश्नर विजय विश्वास पंत। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ मंडल में विकास कार्यों की समीक्षा करते कमिश्नर विजय विश्वास पंत।

आजमगढ़ के कमिश्ननर विजय विश्वास पंत ने आज आजमगढ़ मंडल के अन्तर्गत आने वाले 3 जनपद मऊ, बलिया व आजमगढ़ में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। कमिश्नर ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जिन लोगों के गोल्डेन कार्ड बन गये हैं, उन्हें उपचार में उसका समुचित उपयोग करने हेतु पूरी जानकारी दें। कमिश्नर ने मण्डल के जनपदों में विकास कार्यक्रमों को गति देने के लिए संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा को निर्देश दिया कि सितम्बर से दिसम्बर माह तक प्रत्येक माह में पूर्ण किये जाने हेतु सड़क व भवन निर्माण एवं मरम्मत कार्य के माहवार लक्ष्य का विवरण उपलब्ध करायें, ताकि सम्बन्धित विभागों की नियमित समीक्षा कर लक्ष्य के अनुरूप कार्य समय से कार्य पूर्ण कराया जा सके।

बलिया की स्वास्थ्य व्यवस्था निराशाजनक
कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने बलिया की स्वास्थ्य व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए अपर निदेशक, स्वास्थ्य एवं सीएमओ बलिया को निर्देशित किया कि जिन कार्यक्रमों की प्रगति लक्ष्य के सापेक्ष नहीं है। उसमें आगामी तक अपेक्षित प्रगति लाना सुनिश्चित करें। समीक्षा में पाया गया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत आज़मगढ़ में कुल 1 लाख 57 हजार 391, मऊ में एक लाख 24 हजार 503 तथा बलिया में 2 लाख 30 हजार 754 गोल्डेन कार्ड बनाये गये हैं परन्तु उसके सापेक्ष आज़मगढ़ में कुल 2112, मऊ में 4896 एवं बलिया में 393 लाभार्थियों द्वारा निजी एवं राजकीय चिकित्सालयों में उपचार कराया गया है। लाभार्थियों की संख्या कम मिलने से स्पष्ट होता है कि योजना के सम्बन्ध में लोगों में पर्याप्त जानकारी का अभाव है। इस अवसर पर आजमगढ़, मऊ, बलिया के DM, CDO व CMO सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...