आजमगढ़ में कांग्रेस ने साधा CM योगी पर निशाना:प्रवक्ता ओंकार पांडेय बोले-जिले के लोगों का अपमान करने का हक किसी को नहीं

आजमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने कहा कि विकास की खोखली बातें करने वाली भाजपा सरकार ने अब तक आजमगढ़ में विकास की एक ईंट तक नहीं रखी। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने कहा कि विकास की खोखली बातें करने वाली भाजपा सरकार ने अब तक आजमगढ़ में विकास की एक ईंट तक नहीं रखी।

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि जिले के लोगों का अपमान करने का हक मुख्यमंत्री को नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान की निंदा की। जिसमें उन्होंने आजमगढ़ दौरे पर कहा था कि आजमगढ़ के नाम पर लोगों को बाहर होटल और धर्मशाला में कमरे नहीं मिलते थे। आजमगढ़ को पहचान का संकट था। मुख्यमंत्री को आजमगढ़ का इतिहास पता नहीं है।

क्रांतिकारियों का गढ़ रहा है आजमगढ़

कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने कहा कि आजमगढ़ क्रांतिकारियों का गढ़ रहा है। 1857 की क्रांति में आजमगढ़ 81 दिन आजाद रहा यह स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास मे स्वर्णाक्षरों में दर्ज है। ॠषि दुर्वासा ॠषि दत्तात्रेय तथा चंद्रमा ॠषि जी की तपोस्थली है। अयोध्या सिंह उपाध्याय हरिऔध, पंडित राहुल सांस्कृत्यायन, आचार्य चंद्रबली, अल्लामा शिबली नोमानी कैफी आजमी जैसे अनेक महान कवियों साहित्यकारों शायरों से आजमगढ़ की एक बड़ी पहचान है। निजामाबाद की ब्लैक पाटरी मुबारकपुर की बनारसी साड़ियों से भी विश्वस्तर पर आजमगढ़ की पहचान है।

नहीं रखी विकास की ईंट
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि विकास की खोखली बातें करने वाली भाजपा सरकार ने अब तक आजमगढ़ में विकास की एक ईंट तक नहीं रखी। सिर्फ चुनावी लालीपाप बांटने में लगी है। मुख्यमंत्री को शायद यह पता नहीं पहले की सरकारों ने 1955 में आजमगढ़ में महुला गढ़वल जैसे बड़े बांध का निर्माण कराया वैसा निर्माण तो दूर उसकी मरम्मत कराने मे भी गैर कांग्रेसी सरकारें सक्षम नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...