​​​​​​​आजमगढ़ के मुबारकपुर में डायरिया का प्रकोप:192 मरीज मिले संक्रमित, DM ने की पुष्टि, गली मोहल्लों में शुरू कराई गई पानी की सैंपलिंग, डॉक्टर कर रहे मानीटरिंग

आजमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के मुबारकपुर में मरीजों से मिलते स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ DM राजेश कुमार। - Dainik Bhaskar
जिले के मुबारकपुर में मरीजों से मिलते स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ DM राजेश कुमार।

आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर में फैले डायरिया ने अपना रौद्र रूप दिखलाना शुरू कर दिया है। कल देर रात जहां 70 लोगों के संक्रमित होने की खबर थी, वहीं अभी तक इस बीमारी से 192 मरीज संक्रमित हो गए हैं। जिले के DM राजेश कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि संक्रमित मरीजों का इलाज के जिले के अस्पतालों में किया जा रहा है। 50 मरीजों को जिले के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जबकि 28 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 33 मरीजों को मुबारकपुर के अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। अभी तक 71 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है।

क्या कहते हैं DM

आजमगढ़ के मुबारकपुर में डायरिया फैलने की खबर के बाद कल देर रात ही अधिकारियों ने दौरा किया। आज दोपहर दौरे पर आए DM राजेश कुमार ने बताया कि अभी तक मुबारकपुर के बलुआ कटरा मोहल्ले, सरैय्या, इस्लामपुर में संक्रमण फैला है। सभी मरीजों को डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है। पानी के कारण संक्रमण फैला हुआ है। पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है। घरों में पानी टैंकर व बोतल बंद पानी भेजवाया जा रहा है। रास्ते भर की पाइप लाइन को बंद कर दिया गया है। पानी की सैंपलिंग कराई जा रही है। इसके साथ ही ORS किट, क्लोरीन की दवाएं भी वितरित की जा रही है। जिससे संक्रमण को रोका जा सके। इसके साथ ही डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है।

खबरें और भी हैं...