आजमगढ़ जिला प्रशासन ने जारी किया कंट्रोल रूम नंबर:DM की जनता को नसीहत जर्जर भवनों में रहने वाले सावधानी बरतें, जिला प्रशासन ने की तैयारी

आजमगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में आपदा को ध्यान में रखते हुए जारी हुआ कंट्रोल रूम नंबर, जर्जर भवनों में रहने वालों लोगों को डीएम ने दिए निर्देश। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में आपदा को ध्यान में रखते हुए जारी हुआ कंट्रोल रूम नंबर, जर्जर भवनों में रहने वालों लोगों को डीएम ने दिए निर्देश।

आजमगढ़ जिले में लगातार छह दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाया है। जिले के डीएम विशाल भारद्वाज ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि जिले में 17 सितम्बर तक भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गयी है। इसके दृष्टिगत सभी लोग पूरी सावधानी बरतें। जिले के लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि पुराने जर्जर भवनों से सावधान रहें। आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले। इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाले व ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में जाने से बचे। खुले सीवर, बिजली के तार व खम्भों से बच कर रहें। पीने के पानी को उबाल कर पियें, नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से ब्लीचिंग पाउडर एवं क्लोरीन की गोलियां प्राप्त कर लें। डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक आपात स्थिति से निपटने के निर्देश दिए हैं।

जारी हुआ कंट्रोल रूम नंबर
जिले के डीएम विशाल भारद्वाज ने किसी भी चिकित्सीय आपातकाल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मोबाइल नंबर 9839138740 पर सम्पर्क करें। अन्य किसी समस्या हेतु जनपद स्तर पर स्थापित इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमाण्ड सेंटर के नम्बर-05462-220220 और 9454417172 पर समस्या दर्ज कराएं। डीएम ने कहा कि समस्त राजकीय चिकित्सालय, समस्त सीएचसी, पीएचसी सभी अस्पताल हाई अलर्ट पर रहें। ट्रामा मैनेजमेंट, सर्पदंश, बिजली के झटके एवं जल जनित रोगों के उपचार की व्यवस्था अपने चिकित्सालयों पर सुनिश्चित कर लें। आकस्मिक सेवाओं में तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित रहें। औषधियों इत्यादि की व्यवस्था, रोगी वाहन की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाए।

खबरें और भी हैं...