आजमगढ़ जिले में चला अतिक्रमण रोधी अभियान:सड़कों के चौड़ीकरण के लिए चलाया गया अभियान, SDM बोले 7 दिनों तक चलेगा अभियान, हटाए जाएंगे कब्जे

आजमगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर चलाया गया अतिक्रमण रोधी अभियान। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर चलाया गया अतिक्रमण रोधी अभियान।

आजमगढ़ जिला प्रशासन ने लगातार सड़कों पर बढ़ रहे अतिक्रमण को रोकने के लिए अभियान चलाया। 7 दिनों तक चलने वाले इस अभियान को नेतृत्व SDM सदर वागीश शुक्ला ने किया। SDM का कहना है कि लगातार सड़कों पर व्यापारी कब्जा कर रहे हैं, जिससे आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह अभियान चलाया गया। जिले के व्यापारी और ठेले, खुमचे वाले सड़कों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। ऐसे में जनता को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इन स्थानों पर चला अभियान
जिला प्रशासन के नेतृत्व में शुरू किया गया यह अभियान आज जिले के नरौली चौराहे से शुरू होकर, बड़ादेव चौराहा, चौक, कलेक्ट्रेट पर चलाया गया। इस अभियान के अन्तर्गत 80 से अधिक अतिक्रमण हटाए गए। इसके साथ ही व्यापारियों को इस बात की भी चेतावनी दी गई कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया जाता है तो उनके विरूद्ध कार्यवाई की जाएगी।

पार्किंग बड़ी चुनौती
जिला प्रशासन द्वारा चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर व्यापारियों को कहना है कि पार्किंग जिले की एक बड़ी समस्या है। जिला प्रशासन को पार्किंग की व्यवस्था करनी चाहिए। व्यापारियों का कहना है कि सड़कों पर जाम की स्थिति अतिक्रमण के कारण नहीं बल्कि पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण हो रही है। ऐसे में प्रशासन अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रहा है।

खबरें और भी हैं...