आजमगढ़ DM ने सौंपी PM आवास योजना की प्रतीकात्मक चाभी:जिले में 1000 पात्रों का हुआ है चयन, 4 वर्ष में 18738 आवास स्वीकृत, 5 लाभार्थियों को दी गई प्रतीकात्मक चाभी

आजमगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ कलेक्ट्रेट में PM आवास योजना के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी देते हुए DM राजेश कुमार। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ कलेक्ट्रेट में PM आवास योजना के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी देते हुए DM राजेश कुमार।

आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत आज लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने PM आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के 75 हजार पूर्ण हो चुके आवास के लाभार्थियों को वर्चुअल माध्यम से आवास की चाभी वितरित किया। इसी क्रम मे आजमगढ़ के DM राजेश कुमार ने एनआईसी सभागार में PM आवास योजना (शहरी) के लिए चयन किये गये। 1000 पात्र लाभार्थियों में से 5 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से आवास की चाभी वितरित किया। जिसमें गिरजा देवी नरौली, कुन्ती देवी हरवंशपुर, बेबी चौरसिया आजमगढ़, लक्ष्मी देवी आजमगढ़ एवं मीना निषाद निकट गौरी शंकर घाट सीताराम शामिल हैं। शेष पात्र लाभार्थियों को संबंधित नगर पंचायतों में जन प्रतिनिधियों के माध्यम से आवास की चाभी वितरित करा दिया गया है।

4 वर्ष में 18738 आवास स्वीकृत
आजमगढ़ DM राजेश कुमार ने बताया कि विगत 4 वर्षों में कुल स्वीकृत आवासों की संख्या 18738 है, जिसमें से मार्च 2021 तक पात्र लाभार्थियों की संख्या 14299 है, जिसमें से 13924 पात्र लाभार्थियों को प्रथम किस्त का भुगतान किया जा चुका है। DM ने पात्र लाभार्थियों को अन्य योजनाओं में पंजीकृत करने का निर्देश डूडा के अधिकारियों को दिया। जिससे अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।

खबरें और भी हैं...