ऊर्जा मंत्री की ससुराल में बिजली कर्मी बना बंधक, VIDEO:आजमगढ़ में वसूली करने पहुंची थी टीम, प्रधान ने 1 घंटे तक डंडा दिखाकर धमकाया

आजमगढ़5 महीने पहले
यह फोटो बकाया वसूली करने गई बिजली विभाग की टीम की है। प्रधान ने कर्मचारी को कुर्सी पर 1 घंटे तक बंधक बनाए रखा।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा की ससुराल में प्रधान ने बिजली कर्मचारी को एक घंटे बंधक बनाए रखा। बंधक बनाए जाने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में काली शर्ट पहने प्रधान अतुल राय बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को हाथ में डंडा लिए धमकाते दिखाई दे रहे हैं।

सूचना पाकर बिजली विभाग के एक्सईएन गोपाल सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने गांव में 10 हजार से ज्यादा बकाया वाले 9 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया। इसके बाद धमकी देने वाले प्रधान को गांव के लोगों से बुलाने को कहा। मगर, प्रधान एक्सईएन के सामने नहीं आया। घटना आजमगढ़ जिले के सगड़ी तहसील की है।

छापेमारी की टीम में एसडीओ अखिलेश यादव विजिलेंस के दरोगा राकेश यादव, मनोज सिंह, सर्वेश, बिंद राम हरि के स्वर नाथ प्रमोद यादव, दूध नाथ यादव, त्रिलोकी चौहान, विजय चौहान, अब्दुल रहमान, आलोक, अनुराग सिंह, जेई, आकाश गुप्ता जेई शामिल रहे।

यह फोटो प्रधान द्वारा कर्मचारी को बंधक बनाए जाने की है। प्रधान हाथ में डंडा लेकर कर्मचारी को धमकाता दिखाई दे रहा है।
यह फोटो प्रधान द्वारा कर्मचारी को बंधक बनाए जाने की है। प्रधान हाथ में डंडा लेकर कर्मचारी को धमकाता दिखाई दे रहा है।

'राजस्व की वसूली करने निकली थी टीम'

दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए एक्सईएन गोपाल ने बताया, 'हरैया के लोहरौली गांव में बिजली विभाग के कर्मचारी डिस्कनेक्शन के लिए गए थे। गांव में बड़ी संख्या में ऐसे उपभोक्ता हैं। जिनका काफी लंबा बकाया है। जब विभाग की टीम ने कनेक्शन काटने की बात कही, इस दौरान प्रधान ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को बंधक बना लिया। जिस व्यक्ति का कनेक्शन काटने टीम गई थी उसका 44 हजार बकाया है। बंधक बनाए गए कर्मचारियों को प्रधान के कब्जे से मुक्त करा लिया गया है। इसके साथ ही गांव में जितने बकाएदार हैं, सबके कनेक्शन काटे जा रहे हैं। मामले में उच्चाधिकारियों की तरफ से निर्देश मिलेगा तो थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।'

.यह फोटो बंधक बनाए जाने के बाद लोहरौली गांव के ग्रामीणों की है।
.यह फोटो बंधक बनाए जाने के बाद लोहरौली गांव के ग्रामीणों की है।

बिजली विभाग की टीम ने चौहान बस्ती में बकाए को लेकर अभियान चलाया है। गांव के लोगों का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा पैसा मांगा जा रहा है। इसका महिलाओं ने विरोध किया। गांव के मुंशी बंसी और उग्रसेन का कहना है कि पैसे मांगने की शिकायत लोगों ने प्रधान से की। शिकायत मिलने पर प्रधान अतुल राय आए थे।

खबरें और भी हैं...