आजमगढ़...ब्लाक प्रमुख की गिरफ्तारी को लेकर कर्मचारियों का धरना:पल्हना ब्लाक प्रमुख पर कर्मचारियों के साथ मारपीट का आरोप, विकास भवन पर एकजुट हुए कर्मचारी

आजमगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज कर्मचारियों ने गिरफ्तारी को लेकर विकास भवन पर किया प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज कर्मचारियों ने गिरफ्तारी को लेकर विकास भवन पर किया प्रदर्शन।

आजमगढ़ के पल्हना ब्लाक प्रमुख की पिटाई से नाराज ग्राम पंचायत अधिकारियों ने हड़ताल कर कार्य बहिष्कार किया। जिले के विकास भवन पर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने पल्हना के ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह सोनू पर मारपीट का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह सहित पांच आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों की मांग है कि आरोपी ब्लाक प्रमुख को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाय जिसके बाद हम लोग काम पर लौटेंगे।

यह है मामला
जिले के पल्हना ब्लाक में कार्यरत ग्राम पंचायत अधिकारी उमाशंकर प्रसाद ने ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह उर्फ सोनू पर अपने कक्ष में बुलाकर पिटाई करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि चिलबिला गांव में एक व्यक्ति को परिवार रजिस्टर की नकल जारी करने पर नाराज ब्लाक प्रमुख ने सवाल किया कि किससे पूछकर जारी किया। कर्मचारियों का आरोप है कि ब्लाक प्रमुख ने बंदूक की बट व जूते-चप्पलों से पिटाई की। जब वह बताया कि परिवार द्वारा मांगने पर नकल दी जाती है तो आक्रोशित हो गए। ब्लाक प्रमुख ने इस मामले में कहा कि चिलबिला के रोजगार सेवक से गांव की फाइल मांगी थी। अभी उसकी फाइल देख ही रहा था कि ग्राम पंचायत अधिकारी भी आ गए और संगठन की धौंस जमाने लगे। इस मामले को लेकर विकास भवन में धरना व प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने ब्लाक प्रमुख द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमें को वापस लेने की भी मांग की है।

ब्लाक प्रमुख ने भी दर्ज कराया मुकदमा
वहीं इस मामले को लेकर ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह उर्फ सोनू ने भी देवगांव थाने में उमाशंकर व राकेश गिरि सहित 10 अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। इस मुकदमें में ब्लाक प्रमुख ने कर्मियों पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

खबरें और भी हैं...