आजमगढ़ में बोले सरकार के मंत्री श्रीराम चौहान:पंडित दीन दयाल के सिद्धांतों पर चल रही भाजपा, गरीब व्यक्तियों का हो रहा उत्थान

आजमगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले की लालगंज तहसील में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीराम चौहान बोले, गरीबों का उत्थान कर रही सरकार। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले की लालगंज तहसील में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीराम चौहान बोले, गरीबों का उत्थान कर रही सरकार।

आजमगढ़ जिले के लालगंज तहसील में भाजपा ने अनुसूचित दलित सम्मेलन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीराम चौहान उपस्थित रहे। मंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि भाजपा सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है। हम लोग पंडित दीन दयाल के अनुयायी हैं, जिन्होंने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के उत्थान की बात कही थी। पुरानी यादों को ताजा करते हुए मंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि मैं अटल जी ‌के कैबिनेट में भी मंत्री रहा हूं। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि इस देश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए।

गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही सरकार
प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि आज देश में नरेन्द्र मोदी की सरकार दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों पर चलने का काम कर रही है। गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। आयुष्मान भारत कार्ड की सुविधा के साथ उज्जवला व आवास योजनाएं दी जा रही हैं। केन्द्र व प्रदेश सरकार के ज्यादातर कार्यक्रम गरीबों को ध्यान में रखकर बनाए जा रहे हैं, जिससे गरीब लाभान्वित हो सकें।

यह है राजनीतिक समीकरण
जिले के राजनीतिक समीकरण की बात की जाय तो 10 विधानसभा वाले इस जिले में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को एक सीट मिली थी। यही कारण है कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतना चाहती है। यही कारण है कि जिले में भाजपा के मंत्रियों का लगातार दौरा हो रहा है, जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को इसका फायदा मिल सके।