आजमगढ़ के अस्पताल में शुरू हुआ ऑक्सीजन प्लांट:पीएम केयर्स फंड से हुआ ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण, क्षमता 265 लीटर प्रति मिनट, वेंडरों पर निर्भरता हुई खत्म

आजमगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ के मंडलीय चिकित्सालय में आज से शुरू हुआ 265 लीटर प्रतिदिन उत्पादन की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ के मंडलीय चिकित्सालय में आज से शुरू हुआ 265 लीटर प्रतिदिन उत्पादन की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट।

आजमगढ़ के मंडलीय चिकित्सालय में पीएम केयर्स फंड के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट का हुआ शुभारम्भ। भाजपा कार्यकारिणी सदस्य अखिलेश मिश्रा ने शुभारम्भ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज जनसेवक के रूप में 20 वर्ष किए हैं। जिले के मरीजों को ऑक्सीजन की समस्या का सामना न करना पड़े, इसको ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ किया गया है।

काफी दिनों से था इंतजार
आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में काफी दिनों से ऑक्सीजन प्लांट के शुरू होने की प्रतीक्षा की जा रही थी। इस अस्पताल में जिले के सबसे ज्यादा मरीज आते हैं। कोरोना काल में भी मरीजों को ऑक्सीजन की काफी जरूरत महसूस हुई थी, तभी मंडलीय चिकित्सालय समेत आजमगढ़ के 7 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का निर्णय लिया गया था। जिले के अतरौलिया, चक्रपानपुर, लाटघाट, महिला अस्पताल, लालगंज में पहले ही ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण हो चुका है। अब मंडलीय चिकित्सालय में प्लांट के शुरू होने से अस्पताल की प्राइवेट वेण्डरों पर निर्भरता नहीं रहेगी।

मंडलीय अस्पताल में 320 बेड
मंडलीय चिकित्सा अधीक्षक डॉ एके सिंह ने बताया कि जिले के मंडलीय चिकित्सालय में 320 बेड है। अस्पताल में लगाए गए प्लांट की क्षमता 265 लीटर प्रति मिनट है। ऐसे में अस्पताल के सभी बेडों पर भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी।

खबरें और भी हैं...