आजमगढ़ में शुरू हुआ दुर्गा मूर्तियों का विसर्जन:तालाबों में विसर्जित की जा रही प्रतिमाएं, जिले में 1089 प्रतिमाएं हुई थी स्थापित, SDM को किया गया तैनात

आजमगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में दशहरा के बाद शुरू हुआ दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में दशहरा के बाद शुरू हुआ दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन।

आजमगढ़ जिले में दशहरे के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाता है। ऐसे में जिले में लगी 1089 प्रतिमाओं का विसर्जन कराना एक बड़ी चुनौती है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सभी तहसीलों में SDM और पुलिस के अधिकारियों को तैनात किया है। जिससे शांतिपूर्वक ढंग से इन प्रतिमाओं को विसर्जित किया जा सके। एनजीटी के निर्देश पर प्रतिमाओं को नदियों में नहीं विसर्जित किया जाएगा। इसलिए बड़े-बडे़ गड्‌ढे खोदे गए और गड्‌ढ़ो में पानी भरा गया जहां प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू हो गया है। जिले की तहसील व ब्लाकों में मूर्तियों के विसर्जन की व्यवस्था की गई है।

क्या कहते हैं DM
जिले में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के सवाल पर DM राजेश कुमार का कहना है कि जिले की सभी 8 तहसीलों में SDM के साथ-साथ पुलिस के अधिकारियों को तैनात किया गया है। जिससे दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन शांतिपूर्वक ढ़ंग से किया जा सके। नदियों में विसर्जन पूरी तरह से रोका गया है। नदियों के स्थान पर गड्‌ढे बनाए गए हैं जहां पानी में इन प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन ने मूर्ति विसर्जन करने वाले इन घाटों समितियों के सहयोग से व्यवस्था की है, जिससे किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। DM ने बताया कि जिले में दीपावली तक यह त्योहार बनाया जाता है, इसको ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...