आजमगढ़ जिले में 24 घंटे से हो रही बारिश:बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कृषि वैज्ञानिक बोले गन्ना, गेंहू के लिए अमृत, दलहन तिलहन को नुकसान

आजमगढ़21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में 24 घंटे से हो रही बारिश के कारण सड़कों पर पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में 24 घंटे से हो रही बारिश के कारण सड़कों पर पसरा सन्नाटा।

आजमगढ़ जिले में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ठंढ़ के समय हो रही बारिश ने गलन बढ़ा थी है। कल शाम चार बजे से शुरू हुई यह बारिश अभी तक थमने का नाम नहीं ले रही है। सर्दी के साथ बारिश होने से आम लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसर रहा है। आम जन जगह-जगह अलाव के सामने बैठे नजर आए। बारिश व मौसम खराब होने के कारण दिन में ही सड़कों पर अंधेरा नजर आया। इस बारिश से जहां जनजीवन प्रभावित होता दिख रहा है वहीं गन्ना व गेहूं के लिए यह बारिश वरदान मानी जा रही है।

क्या कहते हैं कृषि वैज्ञानिक
आजमगढ़ कृषि विज्ञान के केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक रूद्र प्रताप सिंह का कहना है कि यह बारिश गेहूं व गन्ने की फसल के लिए वरदान साबित होगी। किसानों को सिंचाई करने की जरूरत नही है। वहीं इस बारिश से दलहन व तिलहनी फसलों को नुकसान होगा। जिस तरह से लगातार बारिश हो रही है इससे सरसों, चना, मटर व अरहर के पौधों में आ रहे फूलों को नुकसान होगा और निश्चित रूप से उत्पादन पर इसका असर होगा।