आजमगढ़ जेल में शिफ्ट होंगे बलिया जेल के 598 कैदी:बारिश से जेल में भरा पानी, देर रात बसों में सवार होकर आए 98 कैदी, ब्रिटिश काल में बनी थी जेल

आजमगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिला कारागार में शिफ्ट होंगे बलिया जेल के 598 कैदी, देर रात आए 98 कैदी। जेल की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिला कारागार में शिफ्ट होंगे बलिया जेल के 598 कैदी, देर रात आए 98 कैदी। जेल की फाइल फोटो।

यूपी की बलिया जेल में पानी भर जाने के बाद वहां के कैदियों को आजमगढ़ जेल शिफ्ट किया जा रहा है। 2 अक्टूबर की देर रात्रि तक 98 कैदी आ भी गए। इस बात की पुष्टि आजमगढ़ जेल के डिप्टी जेलर श्रीधर यादव ने करते हुए बताया कि आजमगढ़ जेल में आए कैदियों का मिलान कर इंट्री दे दी गई है। बचे हुए और कैदियों को कल शिफ्ट किया जाएगा। बलिया जेल से कुछ 598 कैदियों को आजमगढ़ जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

2019 में भी जेल में भर चुका है पानी

बलिया जेल में पानी भरने का यह कोई पहला मामला नही है। इससे पूर्व भी सितम्बर 2019 में बलिया जेल में पानी भर गया था। उस समय भी बलिया जेल के कैदियों को आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर की जेल में शिफ्ट किया गया था। डिप्टी जेलर का कहना है कि बलिया से आने वाले सभी कैदियों का मिलान कर उन्हें दाखिल किया जाएगा और बलिया जेल में पानी कम होने के बाद इन कैदियों को फिर से बलिया रवाना किया जाएगा।

आजमगढ़ जेल में बलिया जेल से कैदियों को लेकर आई बस कैदियों की निगरानी करते पुलिस के जवान।
आजमगढ़ जेल में बलिया जेल से कैदियों को लेकर आई बस कैदियों की निगरानी करते पुलिस के जवान।

ब्रिटिश काल की जेल का पानी बना काल
बलिया का जिला कारागार सन 1917 में ब्रिटिश काल में तैयार हुआ था। बारिश के कारण पूरा जिला कारागार में पानी भर गया। जिला कारागार में मुख्य मार्ग से लेकर बैरक तक पानी ही पानी नजर आ रहा है। जेल अस्पताल, अधिकारी कार्यालय, कैदियों की रसोइयां सहित हर जगह पानी जमा हो गया है। भारी बारिश व गंगा के लगातार बढ़ रहे जलस्तर का असर जेल पर पड़ा। यही कारण है कि जेल में पानी भर गया।

खबरें और भी हैं...