आजमगढ़...नवरात्र के पहले दिन लटकी मिली विवाहिता की लाश:18 माह पहले हुई थी शादी, मायके वाले बोले- ससुराल वालों ने हत्या की, पति समेत 3 पर केस

आजमगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान, शव को सील करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान, शव को सील करती पुलिस।

आजमगढ़ में नवरात्र के पहले दिन विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है। गुरुवार को संदिग्ध हालात में ससुराल में महिला का शव फंदे पर लटका मिला। जानकारी पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया। पति सहित 3 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी। पूरा मामला जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के भरौली का है।

हत्या कर दे रहे आत्महत्या का रूप
मुबारकपुर के बरडीहा गड़ेरिया निवासी कैलाश चौहान की बेटी सिताबी चौहान (23) की शादी 18 महीने पहले जीयनपुर के भरौली में हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरु कर दिया गया था। मायका पक्ष किसी प्रकार से स्थिति को संभालने में जुटा था। लेकिन, गुरुवार देर रात हत्या कर फांसी से लटका दिया। इसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई। मौत की जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो मायके को सूचना दी गई। फिलहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पति को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर दिनेश कुमार यादव ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पिता बोले- ससुराल वाले अपाचे बाइक और 2 लाख रुपए मांग रहे थे
मृतका के पिता कैलाश चौहान ने ससुराल के लोगों पर अपाचे बाइक और 2 लाख रूपए मांगने का आरोप लगाया। बताया कि सास, देवर और पति मेरी बेटी को परेशान करते थे। कहा कि बेटी 3 माह की गर्भवती थी और बार-बार ससुराल के लोग प्रताड़ित कर रहे थे। जबकि पहली शादी छिपाकर ससुराल वालों ने दूसरी शादी की थी। इसके पहले संजय की शादी जिससे हुई थी वो भी प्रताड़ना से तंग होकर घर छोड़कर भाग गई।

खबरें और भी हैं...