आजमगढ़ कोर्ट में बदली मुख्तार की रिमांड:309 की रिमांड को मिली मंजूरी, अब MP-MLA कोर्ट में ट्रांसफर होगी फाइल, 55 गंभीर मामलों में हैं आरोपी

आजमगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाहुबली मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
बाहुबली मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

आजमगढ़ गैंगस्टर कोर्ट ने आज बाहुबली मुख्तार अंसारी की 167 CRPC की रिमांड समाप्त करते हुए 309 का रिमांड बनने की बात कही है। गैंगेस्टर कोर्ट के विशेष अभियोजक सीएल निगम ने बताया कि 22 सितम्बर को मुख्तार अंसारी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। और अब मुख्तार की पत्रावली MP MLA कोर्ट में ट्रांसफर हो जाएगी।

मामले की अगली सुनवाई 11 अक्टूबर को होगी। मुख्तार अंसारी पर 55 गंभीर अपराधों में शामिल होने का आरोप है। इसके साथ ही हत्या, फिरौती, गैंग बनाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का भी लम्बा-चौड़ा आपराधिक इतिहास है। मुख्तार अंसारी के साथ 11 अन्य अभियुक्तों के नाम भी इस चार्जशीट में शामिल हैं।

22 सितम्बर को दाखिल हुई थी 1100 पन्ने की चार्जशीट

विशेष लोक अभियोजक सीएल निगम ने बताया कि मुख्तार की चार्जशीट काफी दिनों से पेंडिंग थी। सारे अपराधों को दर्शाते हुए गैंग चार्ट बनाया गया था। 1100 पन्ने की चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। ट्रायल के समय सारे मामलों पर विचार किया जाएगा जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह था मामला

6 फरवरी 2014 में आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के एरा कला में सड़क निर्माण के दौरान हुई गोलीबारी के मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी सहित 11 लोग आरोपी हैं। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई थी। इस मामले में मुख्तार अंसारी के ऊपर षडयंत्र रचने का आरोप लगा था। मुख्तार के साथ इस मामले में राजेन्द्र पासी, श्याम बाबू पासी, हरिकेश यादव, राजेश सिंह, मोहन पासी, राजन पासी, अभिलेष मिश्र, पंकज यादव, उमेश सिंह और अनुज कनौजिया शामिल थे। मामले में अनुज कनौजिया अभी फरार चल रहा है। आजमगढ़ पुलिस अनुज कनौजिया के घर की कुर्की कर चुकी है।

खबरें और भी हैं...