आजमगढ़ में PM रखें विश्विविद्यालय की आधारशिला:केन्द्र व राज्य सरकार ने संयुक्त रूप से निर्माण के लिए दिए 100 करोड़, शिक्षकों के रहने की हो व्यवस्था

आजमगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में विवि को जल्द शुभारम्भ किए जाने को लेकर अभियान से जुड़े लोगों ने सरकार से की अपील। - Dainik Bhaskar
आजमगढ़ जिले में विवि को जल्द शुभारम्भ किए जाने को लेकर अभियान से जुड़े लोगों ने सरकार से की अपील।

आजमगढ़ जिले में विश्विविद्यालय की स्वीकृति के बाद आधारशिला को लेकर सियासत तेज हो गई है। विवि की आधारशिला को लेकर विवि अभियान के लोगों ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विवि की आधारशिला रखने की बात कही। विवि अभियान के लोगों का कहना है कि जिस तरह से राज्य सरकार ने 50 करोड़ व केन्द्र सरकार ने 50 करोड़ रूपए विवि निर्माण के लिए दिए निश्चित रूप से सराहनीय है। अब जल्द से जल्द इसका निर्माण शुरू हो जिससे 2022 से पठन-पाठन शुरू हो सके। और जिलेवासियों को इसका फायदा मिल सके। इसके साथ ही विवि परिसर में शिक्षक सदन की भी व्यवस्था की जाय जिससे दूर-दराज व दूसरे जनपदों से आने वाले शिक्षकों को रहने की समस्या का सामना न करना पड़े।

स्थान का हो गया है चयन
जिले में विवि के निर्माण के लिए पहले मोहब्बतपुर में जमीन का चयन किया गया था। पर अब आजमबाद में जमीन का चयन कर लिया गया है। जिला मुख्यालय से लगभग 17 किमी. की दूरी पर विवि का निर्माण होगा। विवि निर्माण से जुड़े लोगों का कहना है कि जैसे PM पूर्वांचल एक्सप्रेस व एयरपोर्ट का शुभारम्भ करेंगे। ऐसे ही विवि की भी आधारशिला रखें। जनपद के लिए गौरव की बात होगी। इस अवसर पर समाजसेवी बृजेन्द्र सिंह व डा.सुजीत श्रीवास्तव भूषण सहित विवि अभियान से जुड़े बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...