आजमगढ़ पुलिस ने सफारी से पकड़ा 12 लाख का गांजा:चार गांजा तस्कर गिरफ्तार, असम से लाकर करते थे सप्लाई, बिना नंबर की थी सफारी

आजमगढ़5 महीने पहले
आजमगढ़ जिले में लग्जरी गाड़ी से हो रही गांजे की तस्करी का खुलासा करते जिले के एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ।

आजमगढ़ पुलिस ने बिना नंबर की सफारी से 12 लाख रूपए की कीमत के गांजे के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सफलता उस समय मिली जब जीयनपुर थाने और स्वाट की टीम चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान बिना नंबर की सफेद रंग की संदिग्ध सफारी को पुलिस ने जब रूकने का इशारा किया तो चालक ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस ने घेराबंदी कर गाड़ी को पकड़ लिया। गाड़ी और आरोपियों की जब तलाशी ली गई तो आरोपियों के कब्जे से लगभग 80 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ, जिसकी कीमत 12 लाख रूपए बताई गई। इसके साथ ही आरोपियों के कब्जे से तमंचे, कारतूस और बड़ी मात्रा में मोबाइल भी बरामद हुआ है। मामले का खुलासा जिले के एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ ने किया।

आजमगढ़ जिले में 12 लाख रूपए की कीमत के गांजे के पकड़े जाने के बाद मामले का खुलासा करते जिले के एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ।
आजमगढ़ जिले में 12 लाख रूपए की कीमत के गांजे के पकड़े जाने के बाद मामले का खुलासा करते जिले के एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ।

आसाम से आता हैं गांजा
मामले का खुलासा करते हुए जिले के एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ ने बताया कि आरोपी काफी दिनों से गांजे की तस्करी कर रहे थे। यह गांजा आसाम से आता है और आजमगढ़ के आस-पास के जनपदों में सप्लाई करते थे। यह लोग महिलाओं का इसलिए सहारा लेते हैं जिससे कि कोई इन लोगों पर शक न करें। एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ का कहना है कि यह भी पता करने की कोशिश की जा रही है कि जिले में किन लोगों को सप्लाई देते थे। इन आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

आजमगढ़ जिले में गांजे के साथ गिरफ्तार चार गांजा तस्करों के साथ पुलिस, स्वाट और सर्विलांस की टीम।
आजमगढ़ जिले में गांजे के साथ गिरफ्तार चार गांजा तस्करों के साथ पुलिस, स्वाट और सर्विलांस की टीम।

इन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
जिले की पुलिस ने गांजा तस्करी के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में राहुल पुत्र दुर्गबिजय निवासी अटौली थाना बङहलगंज गोरखपुर, अमन तिवारी पुत्र विभिषण तिवारी निवासी शहबाजपुर थाना कासीमाबाद गाजीपुर, रुपाली बर्मन पत्नि स्व. बिजय बर्मन निवासी पिल्लांजी-गलान्दिहाबी पार्ट ऑउदालगुरी आसाम, रमेला नरजारी पत्नी थरड्यूस नरजारी निवासीनी बल्ला गान उदलगुरी आसाम प्रमुख हैं। इन सभी चारों आरोपियों को न्यायालय पेश किया जा रहा है जहां से जेल भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...